लालकुआं विधायक डॉ बिष्ट ने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर अधिकारियों के साथ कि बैठक-

खबर शेयर करें

मूलभूत समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण करने के दिए निर्देश-

हल्द्वानी। क्षेत्र की समस्याओं को लेकर हल्द्वानी नगर निगम में क्षेत्रीय विधायक डॉ मोहन बिष्ट की संबंधित विभागीय, प्रशासनिक एवं शासन स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने इंदिरानगर से निकल रहे गंदे नाले के निस्तारण मामले में अभिलंब ठोस कार्रवाई न होने पर विधानसभा में मामला उठाने की चेतावनी दी है।
विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट ने सिंचाई विभाग, जल निगम, नगर आयुक्त और उप जिलाधिकारी हल्द्वानी समेत तमाम संबंधित विभागों के अधिकारियों से कहा कि इंदिरानगर गंदे पानी का नाला जलभराव करते हुए गंदगी फैला रहा है। लंबे समय से उक्त नाले के निस्तारण के लिए कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता ने बताया कि पूर्व में उक्त नाले के निस्तारण का मामला सिंचाई विभाग द्वारा किया जाना था, जिसके लिए विभाग ने 12 करोड़ रुपए का डीपीआर तैयार कर शासन को भेजा था, परंतु इस योजना में उक्त प्रकरण का स्थाई समाधान न होने के चलते पूरी कार्ययोजना जल निगम को सौंपी गई। जिसके बाद जल निगम ने 36 करोड़ 45 लाख रुपए का डीपीआर तैयार कर शासन को भेजा था। परंतु पैसा ना होने के चलते शासन स्तर से यह मामला ठंडे बस्ते में पड़ गया।

इसके अलावा अधिकारियों के समक्ष तीनपानी से बिंदुखत्ता तक गौला नदी के किनारे तटबंध के स्थान पर बाईपास रूपी सड़क बनाने, बिंदुखत्ता के निवासियों को राजस्व गांव जैसी सुविधा मुहैया कराते हुए प्रत्येक माह में एक दिन बिंदुखत्ता की तमाम दुग्ध समितियों में रोस्टर के हिसाब से संबंधित विभाग के अधिकारियों का जनता दरबार लगाने सहित विभिन्न समस्याओं के निस्तारण पर व्यापक चर्चा की। बैठक में उप जिलाधिकारी मनीष कुमार सिंह, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, जल निगम के अधिशासी अभियंता अशोक कटारिया, सहायक अभियंता एके जोशी, सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता केएस बिष्ट और सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता एके बंसल सहित तमाम विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  उत्तराखंड में 6350 जल स्रोत जल्द होंगे पुनर्जीवित
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119