आसाम राइफल के जवान का रामेश्वर घाट में हुआ अंतिम संस्कार

खबर शेयर करें


-आठ कुमाऊ के जवानों ने दी घाट पर पार्थिव शरीर को सलामी
-पुत्र निर्मल सिंह ने दी पिता की चिता को मुखाग्नि
पत्नी पुत्र व पुत्रियां पार्थिव शरीर से लिपटकर फफक फफक कर रोने लगी
-गांव सहित पूरा गंगोलीहाट डूबा शोक में

(कविता रावल)

आसाम राइफल में तैनात गंगोलीहाट के पीपली नीगल्टी निवासी जवान की ह्रदय गति रुक जाने से बीते शुक्रवार की सुबह मौत हो गई थी । जवान के अचानक मौत की खबर से गंगोलीहाट सहित उनके गांव में शोक की लहर दौड़ गई।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, आखिरी सैलरी का 50 प्रतिशत पेंशन के रूप में मिलेगा, मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला

पीपली निगल्टी निवासी गोकुल सिंह बुंगला 57 पुत्र खड़क सिंह बुंगला आसाम राइफल में सूबेदार के पद पर कार्यरत थे । इन दिनों वे मणिपुर इंफाल में तैनात थे । रविवार की सुबह साढ़े छै बजे उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव सेना के वाहन में पीपली निगल्टी पहुंचा । जैसे ही पार्थिव शरीर जवान के घर पर पहुंचा उनकी पत्नी माया देवी चारों पुत्रियां व पुत्र निर्मल सिंह उम्र 18 वर्ष पार्थिव शरीर से लिपट कर फफक फफक कर रोने लगे इस दौरान उनकी पत्नी कई बार बेहोश हो गई।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, आखिरी सैलरी का 50 प्रतिशत पेंशन के रूप में मिलेगा, मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला

वही संपूर्ण गांव के लोग गमगीन हो गए और हर एक महिला के आंखों से आंसू छलक रहे थे ।जवान के पार्थिव शरीर के साथ आसाम राइफल के हवलदार पूरन सिंह बोरा व हवलदार बसंत सिंह बिष्ट मणिपुर से ही साथ में आए थे ।

रविवार की सुबह आठ बजे जवान की अंतिम यात्रा घर से रामेश्वर के पवित्र घाट के लिए सेना के जवानों के कंधों पर निकली और रामेश्वर घाट के पवित्र संगम पर जवान के पार्थिव शरीर को पिथौरागढ़ से आए आठ कुमाऊँ के हवलदार उमेद सिंह व सोलह जवानो की टुकड़ी ने जवान के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र भेंट कर अंतिम सलामी दी इस दौरान वहां का माहौल गमगीन हो गय । सेना ने परिजनों को तिरंगा भेंट किया वही पुत्र निर्मल सिंह ने पिता की चिता को मुखाग्नि दी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119