एलआईसी में कर्मचारियों की नई भर्तियों के लिए होगा संघर्ष  

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। एलआईसी के कर्मचारी, अधिकारी एवं पेंशनर संगठनों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने निगम में तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती के लिए संघर्ष का ऐलान किया। फैमिली पेंशन को 15 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत करने की भी मांग उठाई। मंडल कार्यालय में कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान हुई सभा में बीमा कर्मचारी संघ के महामंत्री डीके पांडे ने कहा कि निगम में लगभग 2600 तृतीय श्रेणी कर्मचारियों की कमी है। फिर भी नई भर्तियां नहीं की जा रही हैं। इससे काफी दिक्कतें हो रही हैं। नई भर्तियों के लिए संघर्ष किया जाएगा। इसके लिए जल्द ही रणनीति बनाई जाएगी।

प्रथम श्रेणी अधिकारी संगठन अध्यक्ष संजय पाठक ने पेंशन को वेतन पुनर्निर्धारण होने पर अपग्रेड करने, अगस्त 2022 से देय वेतन पुनर्निर्धारण पर शीघ्र वार्ता प्रारंभ करने, एनपीएस में प्रबंधन की भागीदारी को 10 से बढ़ाकर 14 प्रतिशत करने और कर्मचारियों के मेडिक्लेम प्रीमियम से जीएसटी वापस लेने की मांग उठाई। पेंशनर संगठन अध्यक्ष जेके जोशी और भानु प्रकाश उपाध्याय ने कहा कि फैमिली पेंशन सार्वजनिक बैंकों और रिजर्व बैंक में पहले ही 30 प्रतिशत हो चुकी है। एलआईसी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने भी इसे चार वर्ष पूर्व सहमति दे दी थी। लेकिन वित्त मंत्रालय में इस पर रोक लगा रखी है। प्रदर्शन में आरएस डोगरा, पूरन सिंह बिष्ट, अशोक कश्यप, पंकज त्रिपाठी, मोहन चंद, विजय अधिकारी, देवेश रौतेला, हेमंत कुमार, रविन्द्र, हिमांशु , अशोक कुमार, उमेश चंद्र, हरीश सिजवानी, जेपी पंत, किरन टम्टा, विमला जोशी, कनिका शाही, शीला जोशी, निर्मला, कमला, रूपा भट्ट, प्रेरणा नेगी शामिल रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  गंगोलीहाट फुटबाल फेडरेशन का उदघाटन मैच भाटगांव ने जीता -ब्लॉक प्रमुख ने मैदान के रास्ते निर्माण के लिए डेढ़ लाख की दी धनराशि
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119