बहुउद्देशीय शिविर में कई अधिकारी नदारद, डीएम ने दिए वेतन रोकने के निर्देश

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा

बेतालघाट (नैनीताल)। शुक्रवार को मिनी स्टेडियम बेतालघाट में क्षेत्रीय विधायक सरिता आर्या एवं जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्व्याल की अध्यक्षता में बहुउददेशीय शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में कई अधिकारी अनुपस्थित रहे। जिनकी सूची जिलाधिकारी धीराज गर्व्याल ने मुख्य विकास अधिकारी से तलब करते हुए उनका एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं। शिविर में ग्रामीणों से 156 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें विद्युत पोल बदलने, दैवीय आपदा मुआवजा, क्षेत्र में सड़कों में झाड़ी कटाने व पैच वर्क कार्य को पूर्ण करने, बेतालघाट मे पार्किंग व्यवस्था, नलकूप, मिनी स्टेडियम बेतालघाट में सुरक्षा एवं सफाई क्षेत्र में खनन पट्टा खोलने, चेक डैम बनाने एवं क्षेत्र में पेयजल समस्या का निराकरण करने की मांग मुख्य थी। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्व्याल ने मौके पर ही अधिकतर समस्याओं का निस्तारण करते हुए शेष शिकायतों को संबंधित विभागों के अधिकारियों को त्वरित गति से शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए गए। शिविर में अधिकतर समस्याएं पेयजल की रही, जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत फेस टू में 516 ऐसे प्रोजेक्ट हैं, जिस पर जिला जिला स्तर से सहमति दी गई है, जिनका कार्य 1087 करोड़ रुपये की धनराशि से किया जाएगा। शिविर के दौरान जल संस्थान, जल निगम के ऑपरेटरो द्वारा क्षेत्र में पानी का सही-सही वितरण नहीं करने की समस्या पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिये है, कि संबंधित जो ऑपरेटर लंबे समय से एक ही स्थान पर कार्य कर रहे हैं,उनकी सूची बनाकर उपलब्ध कराये,और
उनकी सूची बनाकर उपलब्ध कराते हुए, एक सप्ताह के भीतर आवश्यक कार्यवाही करते हुए संबंधित को हटाना सुनिश्चित करें, ताकि पानी की समस्या क्षेत्र में नहीं बने।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दुष्कर्म के बाद फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने 16 दिन बाद शाहजहांपुर यूपी से पकड़ा


श्री गर्बयाल ने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिये, कि क्षेत्र में जो भी सड़कें आपदा या अन्य कारणों से क्षतिग्रस्त या उनमें गढे हैं,उन्हें तत्काल गड्डा मुक्त करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के निर्देश दिए गये हैं। क्षेत्रीय विधायक सरिता आर्य ने बेतालघाट में बहुद्देश्यीय शिविर आयोजित करने के लिये जिलाधिकारी का आभार जताया।
शिविर में समाज कल्याण विभाग द्वारा वृद्वापेंशन, विधवा, विकलांग, भरणपोषण, तीलू रौतेली, परित्यक्ता पेंशन की जानकारी एवं पेंशन फार्म भरवाये गये। विद्युत विभाग द्वारा विद्युत बिलों के भुगतान एवं सुधार एवं अन्य समस्याओं का निराकरण किया गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नाबालिक किशोरियों का लापता होने का सिलसिला जारी, दो सगी बहनें लापता


राजस्व विभाग द्वारा स्थाई जाति, निवास प्रमाण पत्र के साथ ही निर्विवाद उत्तराधिकार के प्रकरणों एवं अन्य सम्बन्धित मामलों का निस्तारण किया गया। कृषि एवं उद्यान विभाग द्वारा खाद, बीज कृषि यन्त्रों के साथ ही विभागीय योजनाओं की जानकारी दी गयी। पेयजल द्वारा बिलों का भुगतान एवं सुधार के साथ ही समस्याओं का निराकरण किया गया। पशुपालन द्वारा पशु रोग की जानकारी दी गयी व औषधि वितरण के साथ ही खण्ड विकास अधिकारी ने परिवार रजिस्टर की नकल, बीपीएल प्रमाण पत्र, बीपीएल क्रमांक प्रमाण पत्र, स्वरोजगार योजना एवं विभागीय योजनाओं की जानकारी दी गई।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  65 साल के बुजुर्ग दरिंदे ने दो साल की बच्ची से किया दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार


इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख आनंदी बधानी, मुख्य विकास अधिकारी डॉ० संदीप तिवारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० भागीरथी जोशी, जिला विकास अधिकारी गोपाल गिरी, जिला आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी एमएस गुंजयाल,भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष प्रताप बोहरा, पुलिस क्षेत्राधिकारी नितिन लोहानी, उप जिला अधिकारी राहुल शाह, तहसीलदार मनीष बिष्ट, के साथ ही विभागों के जनपद स्तरीय एवं खंड स्तरीय अधिकारी, ग्राम प्रधान, सदस्य एवं पार्टी के कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119