डामरीकरण का कार्य आरंभ नहीं हुआ तो आंदोलन करेंगे सरयू घाटी के लोग

खबर शेयर करें


गणेश पाण्डेय, दन्यां

दन्यां आरासलपड़ मोटर मार्ग में शीघ्र डामरीकरण का कार्य शीघ्र आरंभ नहीं हुआ तो सैकड़ों लोग आंदोलन करेंगे। सरयू घाटी जन संघर्ष समिति ने विभागीय अधिकारियों को ज्ञापन प्रेषित करते हुए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से निर्मित 32 किमी लंबे इस मार्ग में शीघ्र डामरीकरण किए जाने की मांग की है।सरयू घाटी जन संघर्ष समिति के अध्यक्ष हरीश जोशी ने बताया कि चार माह पूर्व शासन से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से 2012 में बने दन्यां आरासलपड़ मोटर मार्ग के डामरीकरण के लिए बीस करोड़ से अधिक राशि स्वीकृत हुई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि विभाग द्वारा चार माह बाद भी अभी तक टेंडर की प्रक्रिया शुरू नहीं की है। सरयू घाटी के तमाम ग्राम प्रधानों का कहना है कि दन्यां से आरा तक 32 किमी लंबी इस सड़क की हालत बहुत खराब हो चुकी है। सड़क पर तमाम गड्ढे बन जाने से कभी भी दुर्घटना हो सकती है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  मां के संघर्ष ने दिखाई बेटी को राह, बनेगी डाक्टर, पड़े एक मां के संघर्ष की कहानी

ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अंकुर कांडपाल ने आरोप लगाया है कि विभाग अपने चेहेत ठेकेदार को काम आबंटित करने के लिए जानबूझ कर टेंडर की प्रक्रिया को लटका रहा है। चितौला की ग्राम प्रधान भावना जोशी, फाराखोली की अनीता जोशी, गोधनराम काभड़ी, बसंत जोशी टकोली, ईश्वर सिंह आरा, गोकुल भट्ट मयोली सहित अनेक ग्राम प्रधानों ने पीएमजीएसवाई के अधिशासी अभियंता को ज्ञापन प्रेषित करते हुए एक माह के भीतर कार्य आरंभ न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पॉक्सो एक्ट का आरोपी गिरफ्तार, नाबालिग को कब्जे से छुड़ाया

दन्यां- आरासलपड़ मोटर मार्ग में डामरीकरण के लिए शासन स्तर से बीस करोड़ से अधिक की राशि स्वीकृत हई है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बनी इस सड़क में दुबारा डामरीकरण का कार्य करने के लिए निविदा आमंत्रित की गई है। एक माह के भीतर कार्य आरंभ हो जाएगा। — केएन सती, सहायक अभियंता पीएमजीएसवाई अल्मोड़ा

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119