लालकुआं दुग्ध संघ के मुख्य दुग्धशाला में अमोनिया गैस पाइप लाइन में रिसाव से दो श्रमिक घायल, हालत सामान्य

खबर शेयर करें

लालकुआं। नैनीताल दुग्ध संघ के मुख्य दुग्धशाला में देर रात्रि अमोनिया गैस पाइप लाइन में रिसाव हो गया था जिसे तत्काल अधिकारी कर्मचारियो की सूझबूझ से नियंत्रण कर लिया गया था और सुरक्षा दृष्टि से रात्रि पाली में कार्य कर रहे कार्मिको को कार्य स्थल से बहार कर दिया गया था। गैस रिसाव से प्रभावित दो कार्मिको को बेस अस्पताल हल्द्वानी में प्राथमिक उपचार हेतु भेजा गया है जिनकी हालत सामान्य है।

बोरा ने कहा कि प्लान्ट मशीनरी पूरानी होने के कारण ही वर्तमान नये आधूनिक डेरी प्लांन्ट की नितान्त आवश्यकता है जिसका प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। इसके साथ ही बोरा ने उक्त घटना के चलते दुग्ध आपूर्ति में देरी के लिए उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  स्कूटर सवार ने कार में टक्कर मारी, फिर नकली पिस्टल दिखाकर डराया


नैनीताल दुग्ध संघ के सामान्य प्रबन्धक निर्भय नारायण सिह ने बताया कि विगत रात्रि आमोनिया गैस पाइप लाइन में हूए रिसाव को समय अंतर्गत नियंत्रित कर लिया गया था लेकिन दो कर्मचारी उसे गैस से प्रभावित हुए थे जिनका प्राथमिक उपचार बेस अस्पताल हल्द्वानी में चल रहा है जिनकी स्थिति सामान्य है इसके अतिरिक्त कोई अन्य कर्मचारी प्रभावित नही है। बाजार में दुग्ध आपूर्ति बहाल कर दी गई है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119