पीएम मोदी ने कहा कि देश के सभी सैनिक स्कूलों को बेटियों के लिए खोल दिया जाएगा:-मोदी

खबर शेयर करें

दिल्ली। लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव, 75वें स्वतंत्रता दिवस पर आप सभी को और विश्व भर में भारत को और लोकतंत्र को प्रेम करने वाले सभी लोगों को बहुत शुभकामनाएं। पीएम मोदी ने संदेश देते हुए कहा कि यही समय है सही समय है भारत का अनमोल समय है। असंख्य भुजाओं की शक्ति है, उठो तिरंगा लहरा दो।
पीएम मोदी ने कहा कि फसल बीमा योजना में सुधार हो, एमएसपी डेढ़ गुना करने का निर्णय हो, छोटे किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड से सस्ते दर से बैंक से कर्ज़ मिले इसकी व्यवस्था हो, सोलर पावर से जुड़ी योजनाओं को खेत तक पहुंचाने की बात हो, किसान उत्पादक संगठन हो, सारे प्रयास छोटे किसानों की ताकत बढ़ाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि सर्जिकल और एयर स्ट्राइक कर भारत ने दुश्मनों को चेता दिया है कि हम किसी से कम नहीं हैं।


पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के दौरान देश ने तकनीकी की ताकत और हमारे वैज्ञानिकों की सामर्थ्य और प्रतिबद्धता को देखा है। देश के हर क्षेत्र में हमारे वैज्ञानिक सूझबूझ से काम कर रहे हैं। समय आ गया है कि हम अपने कृषि क्षेत्र में भी वैज्ञानिकों की क्षमताओं और उनके सुझावों को भी जोड़ें।पीएम मोदी ने कहा कि देश के सभी सैनिक स्कूलों को बेटियों के लिए खोल दिया जाएगा। देश के सैनिक स्कूलों में अब बेटियां भी पढेंगी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नई शिक्षा नीति गरीबी के खिलाफ लड़ने के लिए बनाई गई है। उन्होंने कहा कि भाषा के चलते टैलेंट पिंजरे में बंधा था।प्रधानमंत्री ने कहा कि लद्दाख भी विकास की अपनी असीम संभावनाओं की तरफ आगे बढ़ चला है। एक तरफ लद्दाख, आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण होते देख रहा है तो वहीं दूसरी तरफ ‘सिंधु सेंट्रल यूनिवर्सिटी’ लद्दाख को उच्च शिक्षा का केंद्र भी बना रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सभी के सामर्थ्य को उचित अवसर देना, यही लोकतंत्र की असली भावना है। जम्मू हो या कश्मीर, विकास का संतुलन अब ज़मीन पर दिख रहा है। जम्मू कश्मीर में डी-लिमिटेशन कमीशन का गठन हो चुका है और भविष्य में विधानसभा चुनावों के लिए भी तैयारी चल रही हैलाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले की सरकार खुद ही ड्राइविंग सीट पर थी। पुराने कानून को खत्म करने में कोई रूचि नहीं दिखाई। हमें पुराने कानून को खत्म करना होगा। सरकार पर बोझ खत्म करना होगा ताकि महत्वपूर्ण विषयों पर ध्यान दिया जा सके।


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब हम देख सकते हैं कि दुनिया भी मान रही है कि अब भारत में राजनीतिक इच्छाशक्ति की कोई कमी नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब हम मोबाइल फोन का निर्यात भी बड़े पैमाने पर कर रहे हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119