बीडी पांडे अस्पताल में अल्ट्रासाउंड को लेकर गर्भवती महिलाओं को हो रही परेशानी : कमला कुंजवाल

खबर शेयर करें

नैनीताल। बीडी पांडे अस्पताल में अल्ट्रासाउंड को लेकर गर्भवती महिलाओं को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। भारी भीड़ के कारण उनको अल्ट्रासाउंड कराए बिना ही वापस लौटना पड़ रहा है।बात मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में आशा यूनियन की प्रदेश अध्यक्ष कमला कुंजवाल ने कहीं हैं।वही आशा आशाओं ने ट्रेनिंग का बहिष्कार कर दिया।


मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि गर्भवती महिलाओं की सेवा कर रही आशाओं को विभिन्न कारणों से प्रताड़ित होना पड़ रहा है। सभी कर्मचारियों का पैसा बढ़ रहा है, महंगाई लगातार बढ़ रही है लेकिन आशाओं की ट्रेनिंग में दिया जाने वाला पैसा इतना भी नहीं होता कि दूर दराज से आने वाली आशाएं अपना किराया भाड़ा भी दे सकें। कभी कभी तो ट्रेनिंग देर तक चलने के कारण उनकी गाड़ी भी छूट जाती है और उन्हें रुकना पड़ता है। क्या न्यूनतम वेतन से वंचित आशाएं अब अपना किराया भाड़ा और रहने का खर्च भी खुद वहन करें, यह कहां का न्याय है। साथ ही आशाओं को मिलने वाला विभिन्न मदों का प्रति माह मिलने वाला पैसा छह छह माह तक नहीं मिल रहा है जिसके कारण आर्थिक स्थिति से कमजोर आशाएं बहुत परेशानी का सामना कर रही हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  आवारा पशुओं के आतंक से निजात दिलाने की मांग, ग्रामीणों का तहसील में प्रदर्शन-स्थानीय विधायक ने नहीं उठाया फोन

उन्होंने सरकार से कहां है कि आशाओं को न्यूनतम वेतन दिए बिना ही स्वास्थ्य विभाग के सारे काम करा रही है और उस पर जो पैसा मिलना चाहिए वो भी समय पर नहीं दिया जा रहा है। ट्रेनिंग का पैसा घटता जा रहा है और जिन गर्भवती महिलाओं की सेवा के लिए आशाओं को रखा गया है वे अल्ट्रासाउंड के लिए दर दर भटकने पर मजबूर हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिला ने बच्चे को पिलाया जहर, खुद भी गटका, बच्चे की मौत

पत्र में उन्होंने निम्न मांगे रखी

  1. बीडी पाण्डे अस्पताल में गर्भवती महिलाओं के अल्ट्रासाउंड की उचित व्यवस्था करते हुए या तो हर हफ्ते के दो दिन उनके लिए फिक्स किए जाएं या पुरुष और महिलाओं के लिए अलग अलग अल्ट्रासाउंड मशीन की व्यवस्था की जाय।
  2. आशाओं को ट्रेनिंग के दौरान प्रति दिन पांच सौ रुपए का भुगतान किया जाय।
  3. आशाओं को विभिन्न मदों के लिए दिए जाने वाले पैसे कई कई महीनों तक लटकाने के स्थान पर अनिवार्य रूप से हर महीने दिया जाय।
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  कॉपरेटिव बैंकों में खराब प्रर्दशन करने वालों पर होगी कार्रवाई : जावलकर

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119