प्रधान सीमा पाठक ने किया निशुल्क मैमोग्राफी शिविर का शुभारंभ –

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के चिकित्सकों ने ग्राम पंचायत जयपुर खीमा में निशुल्क मैमोग्राफी शिविर का आयोजन किया। जिसका उद्घाटन ग्राम पंचायत जयपुर खीमा की प्रधान सीमा पाठक ने किया। इस शिविर में दो दर्जन से अधिक महिलाओं ने मैमोग्राफी का लाभ उठाया। द हंस फाउंडेशन द्वारा राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी को हंस मोबाइल मेडिकल सर्विसेज मोबाइल मैमोग्राफी वैन भेंट की गई है। जिसका उपयोग राजकीय मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक ग्रामीण क्षेत्रों में कैंप लगाकर कर रहे हैं।

इस अत्याधुनिक वैन के अंदर महिलाओं के स्तन संबंधी मैमोग्राफी उपकरण लगाए गए हैं, जिनमें महिलाओं के स्तनों की जांच चिकित्सकों द्वारा की जा रही है। राजकीय मेडिकल कॉलेज कम्युनिटी मेडिसिन विभाग के चिकित्सकों ने बताया कि इस शिविर में महिलाओं के स्तन की जांचे की जा रही हैं। इस दौरान महिलाओं को स्तन संबंधी रोगों से बचने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। ग्राम प्रधान सीमा पाठक ने बताया कि जो मैमोग्राफी यहां पर निशुल्क की जा रही है वह लगभग तीन हजार से अधिक की जाँच है। जो कि महिलाओं को यहां पर निशुल्क उपलब्ध कराई जा रही हैं। उन्होंने अधिक से अधिक महिलाओं से इस शिविर का लाभ उठाने की अपील की है। मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों ने बताया कि अभी यह शिविर कई ग्राम पंचायतों निशुल्क लगाया जाएगा।

इस दौरान मेडिकल कॉलेज कम्युनिटी सेंटर मोटाहल्दू के चिकित्सक डॉ. प्रीत प्रिया, डॉ नेहा वर्मा, टेक्नीशियन गुंजन, नीरज, मेडिकल सोशल वर्कर भास्कर भट्ट, तकनीकी सहायक जीवन जोशी, हरीश चंद्र जीना, आनंदी जोशी के अलावा समाजसेवी कीर्ति पाठक, आशा वर्कर लीला पडालनी, दीपा कबडवाल, तुलसी कबडवाल आदि मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119