रसोई गैस सिलेंडर में घटतौली- ​भड़के ग्रामीण

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। हवालबाग ब्लाक के दूरस्थ गांव रौन-डाल में मंगलवार को रसोई गैस सिलेंडरों का वजन कम पाए जाने पर ग्रामीण भड़क उठे। इस दौरान कई सिलेंडरों में एक से दो किलों तक गैस कम पाई गई। इस दौरान ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा।
एक ओर रसोई गैस की बढ़ती कीमत व दूसरी ओर गैस सिलेंडरों में घटतौली से लोग परेशान है। चौघानपाटा गैस एंजेसी की ओर से ग्राम डाल में हर माह के 24 तारीख को रसोई गैस की डिलीवरी की जाती है। मंगलवार को भी रसोई गैस से भरी एक पिकअप डिलीवरी के लिए पहुंची।


सिलेंडर लेने के बाद कुछ ग्रामीणों ने जब पास के सस्ता गल्ला की दुकान में तराजू पर सिलेंडरों वजन कराया तो एक से दो किलों तक गैस कम मिली। इससे ग्रामीणों का गुस्सा भड़क उठा। इस दौरान डिलीवरी के लिए पहुंचे कर्मचारियों व चालक को ग्रामीणों का विरोध झेलना पड़ा । ग्रामीणों ने कहा कि एक ओर घरेलू सिलेंडरों के दामों में आग लगी हुई है। किसी तरह मेहनत मजदूरी कर वह बड़ी मुश्किल से गैस सिलेंडर के लिए धनराशि एकत्रित कर पाते है। लेकिन सिलेंडरों में घटतौली का खेल पर लगाम नहीं लग पा रही है। ग्रामीणों ने संबंधित अधिकारियों से मामले का संज्ञान लेने व दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है। मांग पूरी नहीं होने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।
मामले में प्रबंधक, गैस एजेंसी चौघानपाटा भरत सिंह खाती से पूछने पर उन्होंने बताया कि गैस मानक के अनुसार पूरी थी। ग्रामीणों को आरोप गलत है, ग्रामीणों की जो भी शिकायत थी उसका निवारण कर दिया गया था।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सीएचसी हल्दूचौड़ में चिकित्सा स्टाफ की नियुक्ति के संबंध में हाईकोर्ट ने सरकार से दो सप्ताह में मांगा जबाब
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119