गुलदार और अन्य जंगली जानवरों से निजात के लिए ग्रामीण हुए मुखर

खबर शेयर करें

-ग्रामीणों ने तहसील भनोली में दिया एक दिवसीय धरना


गणेश पाण्डेय

दन्यां। तहसील भनोली के अन्तर्गत गुलदार के आतंक से ग्रामीण परेशान हैं. खौफजदा ग्रामीणों ने तहसील मुख्यालय में एक दिवसीय धरना देते हुए मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है. ज्ञापन में पीड़ित परिवारों को मुआवजा देते हुए गुलदार को आदमखोर घोषित करने की मांग की है.
24 नवंबर 2022 को नैनी क्षेत्र के क्वेराली गांव के रमेश सिंह के इकलौते बेटे 11 वर्षीय आरव सिंह को शाम 6 बजे घर के आगन से उठा ले गया था. तब से गुलदार कयी मवेशियों को अपना निवाला बना चुका है. ग्रामीणों ने ज्ञापन में सीएम से प्रभावित परिवार को 25 लाख मुआवजा देने और प्रभावित पशुपालकों को भी तत्काल मुआवजा देने की मांग की है. ज्ञापन में गुलदार को नरभक्षी घोषित करने की मांग भी की गई है. जंगली जानवरों से परेशान धौलादेवी ब्लॉक के काश्तकारों को भी मुआवजा और नष्ट फसल का बीमा दिलवाने की मांग की गई है. गुलदार के निवाला बन चुके उन पशुओं का भी मुआवजा मिले जिनकी लाश बरामद न हुई हो या जिन्हें गुलदार पूरा खा चुका हो।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  लावारिस घूमते पशु बन रहे हादसों का कारण, -पशुओं ने बरेली रोड हाईवे को बना लिया अपना आशियाना, -जनप्रतिनिधि मौन  


ज्ञापन में सभी विद्यालयों में रिक्त अध्यापकों की तैनाती की मांग की गई है.एक दिवसीय धरना प्रदर्शन में उलोवा के डा. दया कृष्ण कांडपाल, शिवदत्त पांडे,राम सिंह, कौस्तूभानंद, शेर सिंह, गंगा दत्त, दीपक, राजू पांडे, रमेश राम, नारायण राम, दीपांशु, शंकर दत्त पांडे, शंकर राम सहित अनेक ग्रामीण शामिल हुए. ग्रामीणों ने नायाब तहसीलदार डीएस सलाल के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा है.

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119