सल्ट विधायक जीना ने स्याल्दे लीसा डीपो का किया उद्घाटन-

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा

भिकियासैण। सल्ट के विधायक महेश जीना ने स्याल्दे के तामाढौन में पांच लाख की लागत से बनकर तैयार हुए लीसा डीपो का उद्घाटन किया।


इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी अल्मोड़ा महातिम यादव मौजूद रहे। स्याल्दे में लीसा डीपो बनने से इस क्षेत्र के लीसा दोहन करने वालों को खासा लाभ मिलेगा। डिपो के उद्घाटन अवसर पर  विधायक महेश जीना ने कहा कि उनका प्रयास है कि जिले में जितनी भी योजनाएं बनती है, उनका सर्वाधिक लाभ उनकी विधान सभा के लोगों को मिले। इसी दिशा में स्याल्दे के तामाढौन में वन विभाग के द्वारा नया लीसा डीपो बनाया गया है।
इससे सल्ट विधान सभा में लीसे का काम करने वाले लोगों को अच्छा फायदा मिलेगा तथा कुछ लोगों को रोजगार भी प्राप्त होगा। कार्यक्रम में प्रभागीय वनाधिकारी अल्मोड़ा महातिम यादव ने बताया कि अल्मोड़ा जिले के जौरासी वन रेंज में सर्वाधिक लीसा उत्पादित होता है, डिपो नहीं होने से यहां के लोगों को काफी दूर लीसा भेजना पड़ता था, जिससे आर्थिक नुकसान होता था,
स्याल्दे के तामाढौन में डीपो बनने से लीसा दोहने में लगे लोगों को फायदा मिलेगा। उन्होंने वन विभाग की अन्य योजनाओं के बारे में भी लोगों को विस्तार से जानकारी दी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  रिटायर्ड जवान बनकर मुक्तेश्वर के युवक को जहरखुरानी ने शिकार बनाया

भाजपा मण्डल अध्यक्ष पूरन रजवार ने प्रभागीय वनाधिकारी से बंदरों की समस्या के निदान हेतु जौरासी क्षेत्र में बंदर बाड़ा बनाने तथा भरसोली में वन विभाग के खंडहर पड़े बंगले का जीर्णाेद्धार करने, जंगली जानवरों से हुए नुकसान तथा जानवरों के हमले में समय पर मुवावजा देने की समस्याएं रखी। जिस पर वनाधिकारी ने शीघ्र समाधान का भरोसा दिया। कार्यक्रम के पश्चात वन विभाग गेस्ट हाउस तामाढौन के परिसर में सभी ने देवद्वार के पेड़ों का रोपण किया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  मैक्स चालक का दिल का दौरा पडऩे से मौत - बागेश्वर से सवारी लेकर आ रहा था गरुड़  

इस मौके पर वन श्रेत्राधिकारी जौरासी बिक्रम सिंह कैड़ा, वन क्षेत्राधिकारी तामाढौन राजीव जोशी, वन दरोगा भैरव पंचोली, लोकेश टम्टा, राजेंद्र बिष्ट, रमेश चंद्र जोशी, ग्राम प्रधान तामाढौन पृथ्वीपाल सिंह, वन पंचायत सरपंच अध्यक्ष चंन्दन मनराल, प्रधान संगठन अध्यक्ष कुंन्दन लाल, व्यापार संघ अध्यक्ष स्याल्दे दर्शन जोशी, हरीराम आर्य, करन मनराल, हीरा सिंह रावत, योगेश जोशी, पूरन सिंह,किशन सिंह, जालू सिंह आदि मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119