सात बार फर्जी मतदान करने वाला नाबालिग हिरासत में, पुनर्मतदान होगा

खबर शेयर करें

फर्रुखाबाद संसदीय क्षेत्र में आने वाले एटा जिले के एक मतदान केंद्र पर एक 17 वर्षीय किशोर को कथित रूप से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी के पक्ष में सात बार फर्जी मतदान करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है।


संबंधित मतदान केंद्र के मतदान दल के सभी सदस्यों को निलंबित करने और संबंधित मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान के निर्देश दिये गए हैं। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने इस वीडियो को ‘एक्स’ पर साझा किया और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी उनके संबंधित बयान को साझा करते हुए कहा अपनी हार सामने देखकर भाजपा जनादेश को झुठलाने के लिए सरकारी तंत्र पर दबाव बनाकर लोकतंत्र को लूटना चाहती है। उप्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने एक बयान जारी कर कहा कि संबंधित मतदान दल के सभी सदस्यों को निलंबित करने और अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने के निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि संबंधित मतदान केंद्र में पुनर्मतदान की सिफारिश निर्वाचन आयोग से की गई है। रिणवा ने कहा कि उप्र के शेष चरणों में सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदाताओं की पहचान की प्रक्रिया का कठोरता से पालन करने के लिए सख्त निर्देश जारी किए गए हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बरेली से लालकुआं जा रही ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की दर्दनाक मौत

रिणवा ने बताया कि आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है और उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। इस संबंध में किशोर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की और उसे हिरासत में ले लिया। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। प्राथमिकी के अनुसार 13 मई को अलीगंज (एटा) विधानसभा सीट के अंतर्गत थाना नयागांव के ग्राम खिरिया पमारान के बूथ संख्या 343 पर प्रधान अनिल ठाकुर के पुत्र ने लगभग सात से आठ बार फर्जी मतदान किया और उसका बकायदा वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर खुद पोस्ट भी किया। नयागांव थाने के प्रभारी रितेश ठाकुर ने सोमवार को बताया कि नाबालिग की शिनाख्त करने के बाद उसे हिरासत में लेकर आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119