दिल्ली में पुरानी पेंशन शंखनाद रैली को रणनीति तैयार : पालीवाल

खबर शेयर करें


मज़खाली। नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम की एक बैठक रा०इ०का० मज़खाली में आयोजित की गयी। जिसमें विभिन्न विद्यालयों के प्राथमिक शिक्षक शामिल हुए।


इस दौरान द्वाराहाट प्राथमिक शिक्षक संघ के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष ललित पालीवाल ने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली को अंजाम तक पहुंचाने के लिए नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम कार्यकारिणी ने भारत सरकार पर दबाव बनाने के लिए 1 अक्टूबर 2023 को दिल्ली में विशाल पेंशन शंखनाद रैली करने का फैसला किया है। 1 अगस्त से लेकर 9 अगस्त तक सांसदों के द्वार पर पुरानी पेंशन बहाली के लिए घंटी बजाओ कार्यक्रम की सफलता से हम सभी पूर्ण उत्साहित है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पनार की सरयू नदी में बही युवती का अभी तक नहीं लगा सुराग

नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम पूरे भारत में एनपीएस और निजीकरण के खिलाफ एनपीएस निजीकरण भारत छोड़ो रथ यात्रा से सरकार पर भारी दवाब बन चुका है। शिक्षा विभाग के साथ 30 अन्य विभाग भी पुरानी पेंशन बहाली की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने आगामी 1 अक्टूबर को ब्लॉक द्वाराहाट से हजारों की संख्या में शिक्षक तथा अन्य विभागों के कर्मचारियों को दिल्ली कूच करने अपील की है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नकली नोटों के साथ ज्वेलर्स पकड़ा -अन्य की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी


बैठक की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ प्रधानाध्यापक उदित जोशी ने कहा कि वर्षों से पुरानी पेंशन बहाली की सरकारों से मांग की जा रही हैं, लेकिन सरकारें सुनने को तैयार नहीं हैं। सरकार द्वारा कर्मचारियों की पेंशन बंद करके उनके भविष्य पर कुठाराघात किया जा रहा है, जिसे अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस दौरान शिक्षकों में नविता वर्मा, सुरेश कुमार, देवेन्द्र परिहार, वीर सिंह, राजेन्द्र कुमार, हेमन्त कुमार, खुशबू वर्मा, अंजली शाह, रेखा गोस्वामी, पूजा साह, सुषमा पंचपाल, हरीश राम, दीपेश रिखाड़ी, गीता नेगी, त्रिलोचन आर्या, कमलेश बिष्ट, रश्मि, रचना सिंह, राकेश पाण्डे आदि शिक्षक मौजूद थे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119