पॉलीटेक्निक दन्या के छात्रों ने मानसखण्ड साइंस सेन्टर अल्मोड़ा का किया भ्रमण

खबर शेयर करें

दन्या (अल्मोड़ा)। राजकीय पॉलीटेक्निक, दन्या के छात्रों ने मानसखण्ड साइंस सेन्टर अल्मोडा भ्रमण किया। छात्रों के एक दल ने 28 सितंबर 2024 को, मानसखण्ड विज्ञान केंद्र, अल्मोड़ा में भारतीय मानक ब्यूरो के रिसोर्स पर्सन दीपक कुमार पांडे संस्थान के मेन्टर गोविन्द आर्या व जगत सिंह करायत, नमिता तिवारी एवं अभिनव उनियाल के नेतृत्त्व में एक्सपोजर विजिट की।

यह आयोजन भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) देहरादून शाखा द्वारा छात्रों को विज्ञान और मानकों की दुनिया में मूल्यवान जानकारी प्रदान करने के लिए आयोजित किया गया था। इसका उद्देश्य इन छात्रों को विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में एक व्यवहारिक शिक्षण अनुभव प्रदान करना है । छात्रों को विज्ञान केंद्र की विभिन्न प्रदर्शनी क्षेत्रों पर ले जाया गया, जिसने भौतिकी, रसायन विज्ञान और पर्यावरण विज्ञान पर इंटरएक्टिव डिस्प्ले शामिल थे।कार्यशालाओं का आयोजन किया गया, जिरासे छात्रों ने प्रयोगों में भाग लिया और व्यवहारिक सेटिंग में वैज्ञानिक

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  आईटीआई गैंग की दबंगो ने युवक को पीटा, वीडियो वायरल

सिद्धांतों के बारे में सीखा

नवीकरणीय ऊर्जा रोबोटिक्स और अंतरिक्ष विज्ञान जैसे विषयों पर लाइव डेमॉस्ट्रेशन ने छात्रों को समकालीन वैज्ञानिक उन्नतियों के बारे में जानकारी प्रदान की।छात्रओं को वैज्ञानिकों और शिक्षको के साथ बातचीत करने का अवसर मिला, प्रश्न पूछने और वैज्ञानिक अवधारणाओं और करियर के दृष्टिकोण के बारे में गहरी समझ प्राप्त करने का मौका मिला। कॉलेज छात्रों ने इसे अत्यधिक सूचनात्मक और प्रेरणादायक पाया, जो उन्हें कक्षा के बाहर विज्ञान की खोज का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119