कौसानी में अवैध निर्माण पर चला प्रशासन का डंडा-होटल को किया सीज-

खबर शेयर करें

बागेश्वर । पिछले आठ वर्षों से राज्य सरकार की भूमि में चल रहे निर्माण कार्य पर प्रशासन ने रोक लगाते हुए हट को सीज किया। जिससे पूरे क्षेत्र में प्रशासन की कार्रवाई के बाद लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।  बता दें कि जिला विकास प्राधिकरण और महायोजना लागू होने के बाद  एवं उससे पहले से विश्व पर्यटन स्थल कौसानी में एक व्यवसायी ने राज्य सरकार की 10(2) में निर्माण कार्य कर हट स्थापित किया था। जिसमें अभी भी निर्माण कार्य चल रहा था।

स्थानीय लोगों ने शासन प्रशासन को मामले की जानकारी दी। जिसके बाद से प्रशासन ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की। जिसमे पाया गया कि विकास प्राधिकरण के तहत  जिले में निर्माण के लिए अनुमति जरूरी है, लेकिन कौसानी में होटल बगैर अनुमति के बनाए जाना पाया गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दो लाख क्विंटल चावल मिलों में पड़ा, विभाग के पास जगह ही नहीं

पुलिस प्रशासन की मदद से गुरुवार को कार्रवाई की गई। तहसीलदार तिथिक्षा जोशी के नेतृत्व में प्रशासन दल बल के साथ मौके पर पहुंचा। उसे होटल को सीज कर दिया है। प्रशासन की सख्त कार्रवाई के बाद बगैर नक्शा पास किए निर्माण करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। इधर एसडीएम राजकुमार पांडेय ने सख्त लहजे में कहा कि क्षेत्र में बगैर अनुमति के हो रहे निर्माण कार्य को बंद किया जाएगा। चाहे कोई कितना ही प्रभावशाली क्यों न हो।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119