जनपद के दूरस्थ क्षेत्र चौखुटिया मे अल्मोड़ा कप्तान की जागरुकता पाठशाला

खबर शेयर करें

-एसएसपी अल्मोड़ा सहज और सरल स्वभाव से बने छात्र छात्राओं के प्यारे पुलिस अंकल

-स्कूली बच्चों से वार्तालाप कर कोमल मन में जगाया पुलिस के प्रति विश्वास

-सहज और सरल भाषा में सड़क सुरक्षा, साइबर अपराध व नशे के दुष्परिणामों से कराया जागरूक

अल्मोड़ा प्रदीप कुमार राय एसएसपी द्वारा चौखुटिया के बोनाफाइड स्कूल में आयोजित नशे के विरुद्ध जागरूकता कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया गया।
स्कूल प्रबंधक पुष्कर दत्त कांडपाल द्वारा एसएसपी अल्मोड़ा का पुष्पगुच्छ भेंट कर व स्कूली छात्र छात्राओं द्वारा पुष्पमाला भेंट कर स्वागत किया गया।


एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया, तत्पश्चात स्कूल प्रबंधन व जनप्रतिनिधियों द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान खंड शिक्षा अधिकारी रवि मेहता भी मौजूद रहे। एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा जनपद के दूरस्थ क्षेत्र चौखुटिया के बोनाफाईड स्कूल परिसर मे छात्र-छात्राओं व स्थानीय लोगों को सड़क सुरक्षा, साइबर अपराध व नशे के विरुद्ध जागरूक किया गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  जूते-चप्पल की माला पहनकर दंपति पहुंचा कलेक्ट्रेट, नर्स हत्याकांड को लेकर ज्ञापन सौंपा

सड़क दुर्घटनाओं में रोकथाम के लिए सड़क सुरक्षा के अनुशासन के महत्व को बताकर अपने परिजनों व अन्य लोगों को भी यातायात नियमों के पालन कराने के लिए प्रेरित किया। साइबर अपराध से अपने परिजनों और आस पड़ोस के लोगों को बचाने के लिए उपाय भी बताए गए।
नशे के विरुद्ध भी बच्चों को सहजता और सरलता* के साथ जागरूक किया गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  आवारा पशुओं के आतंक से निजात दिलाने की मांग, ग्रामीणों का तहसील में प्रदर्शन-स्थानीय विधायक ने नहीं उठाया फोन


जिस सहजता के साथ संकट के समय उपयोग के लिए डायल 112 के महत्व को समझाया गया, यह नंबर हमेशा ही बच्चों के स्मरण में रहेगा
इस दौरान एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा बच्चों के कोमल मन से पुलिस के भय को निकालकर उनमें विश्वास जागृत किया गया। इस दौरान एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा भारत माता की जय के नारे लगाकर छात्र-छात्राओं व स्थानीय लोगों को उत्साह से भर दिया। साथ ही कहा कि जिन विद्यार्थीयों द्वारा अपने परिजनों या आसपास के लोगों को यातायात नियमों का पालन कराने में व साइबर अपराधों से बचाने में सहयोग किया जाता है, उनको पुरस्कृत किया जाएगा।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  कॉपरेटिव बैंकों में खराब प्रर्दशन करने वालों पर होगी कार्रवाई : जावलकर


कार्यक्रम के दौरान थानाध्यक्ष चौखुटिया दिनेश नाथ महंत, प्रभारी एएनटीएफ सौरभ कुमार भारती और स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाएं, जनप्रतिनिधि, स्थानीय लोग व बोनाफाइड स्कूल के छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119