बड़ी खबर : थर्टी फर्स्ट पर नैनीताल मसूरी जाने वाले लोगों के मंसूबों पर फिरा पानी, होटल बुकिंग वाले पर्यटक ही जा सकेंगे नैनीताल और मसूरी, डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश

खबर शेयर करें

देहरादून। डीजीपी अशोक कुमार ने जश्न के नाम पर हुड़दंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। डीजीपी ने कहा कि पर्यटकों के साथ मित्र पुलिस की तरह व्यवहार करें, लेकिन हुड़दंगियों के खिलाफ सख्ती कार्रवाई करें। पुलिस मुख्यालय में गुरुवार को डीजीपी ने थर्टी फर्स्ट और नए साल को लेकर अधिकारियों की बैठक ली। इसमें देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल के अधिकारियों के साथ यातायात व्यवस्था के संबंध में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की। उन्होंने कहा कि नए साल के जश्न के लिए पर्यटक उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। पर्यटकों और स्थानीय लोगों की सुविधा के अनुसार ट्रैफिक प्लान बनाएं। भीड़ को देखते हुए पहले ही अतिरिक्त पार्किंग स्थल, रूट डायवर्जन की तैयारी कर लें। आमजन को इसकी समय से सूचना दें, ताकि यातायात व्यवस्था बनी रहे और जनता को असुविधा न हो।

बैठक में तय हुआ कि नैनीताल और मसूरी में वही पर्यटक जा सकेंगे, जिनके पास होटल की बुकिंग होगी। डीजीपी ने निर्देश दिए कि यातायात प्रबंधन के लिए देहरादून और हरिद्वार से ऋषिकेश एवं मसूरी में अतिरिक्त यातायात कर्मियों के साथ ही हॉक मोबाइल तैनात किए जाएं। पौड़ी, टिहरी और देहरादून पुलिस आपसी समन्वय बैठाकर डायवर्जन प्लान तैयार करें। यातायात प्लान का सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जाए। डीजीपी ने निर्देश दिए कि नो-पार्किंग में खड़े वाहनों पर टोइंग और क्लैंपिंग की कार्रवाई करें। ओवर स्पीड और नशे की हालत में वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें। यातायात व्यवस्था की जिम्मेदारी संबंधित थाना और चौकी प्रभारी की होगी। बैठक में डीआईजी गढ़वाल करन सिंह नगन्याल, एसएसपी देहरादून दलीप सिंह कुंवर, सेनानायक एसडीआरएफ मणिकांत मिश्रा, एसपी ट्रैफिक अक्षय कोंडे, एसपी सिटी सरिता डोबाल आदि मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बाइक के सामने कुत्ता आने से छात्र समेत दो की मौत
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119