कांग्रेस हाईकमान ने दो दिन पहले जारी 11 उम्मीदवारों की लिस्ट को रखा सुरक्षित-सिंबल आवंटन पर फिलहाल रोक-

खबर शेयर करें

दिल्ली। कांग्रेस हाईकमान ने दो दिन पहले जारी 11 उम्मीदवारों की लिस्ट को होल्ड कर दिया। पूर्व सीएम हरीश रावत, काबीना मंत्री हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुंसाई समेत सभी 11 उम्मीदवारों को सिंबल आवंटन पर फिलहाल रोक दिया है। कांग्रेस में कार्यकर्ताओं के भारी विरोध के बीच पार्टी हाईकमान ने यह फैसला लिया है।


कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत रावत के विरोध के स्वर बुलंद होने के बावजूद भी पूर्व सीएम हरीश रावत ने घोषणा की है कि वह 28 जनवरी को नामांकन करने जा रहे हैं। कांग्रेस सूत्रों की मानें तो पार्टी कुछ उम्मीदवारों पर पुनर्विचार कर विधानसभा सीटों में कुछ बदलवा कर सकती है। हाईकमान ने पांच सीटों पर दोबारा से बीते रोज कांग्रेस ने 17 रोकी गई सीटों में 11 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी। इस लिस्ट के सामने आने के बाद से ही विरोध शुरू हो गया था। कई सीटों पर बगावत की नौबत बन गई है। विरोध बढ़ने पर हाईकमान ने प्रदेश नेतृत्व को तत्काल ही दूसरी लिस्ट पर एक्शन न लेने के निर्देश दे दिए गए हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नाबालिक किशोरियों का लापता होने का सिलसिला जारी, दो सगी बहनें लापता

कांग्रेस में डोईवाला से मोहित उनियाल शर्मा, कैंट से सूर्यकांत धस्माना, ऋषिकेश से जयेंद्र रमोला,ज्वालापुर से बरखा रानी,झबरेड़ा से वीरेंद्र जाती, खानपुर से सुभाष चौधरी, लक्सर से डा.अंतरिक्ष सैनी, रामनगर हरीश रावत, लालकुआं से संध्या डालाकोटी, कालाढूंगी से डॉ. महेंद्र पाल, लैंसडौन से अनुकृति गुसाईं को टिकट दिया था।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  65 साल के बुजुर्ग दरिंदे ने दो साल की बच्ची से किया दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार


दूसरी लिस्ट में उन लोगों के टिकट भी कट दिए गए हैं, जिन्होंने वर्ष 2016 में कांग्रेस की सरकार को बचाने में जान लगा दी थी। पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत का टिकट काटकर वहां पूर्व सीएम हरीश रावत को टिकट दिया गया है। दूसरी ओर पीडीएफ कोटे से सरकार के सहयोगी रहे हरीश चंद्र दुर्गापाल का टिकट भी काट दिया गया। हाईकमान के फैसले से आहत रणजीत और दुर्गापाल और, महेश शर्मा निर्दलीय के रूप में ताल ठोकने का मन बना रहे हैं।कांग्रेस की पहली लिस्ट पर कुछ विरेाध हुआ था, लेकिन दूसरी लिस्ट में जिन नेताओं को टिकट दिया गया था, उनमें काफी बेहद कमजोर बताए जा रहे हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  किच्छा के लालपुर में फंदे से लटका मिला महिला का शव

लैंसडौन, ऋषिकेश, डोईवाला, लक्सर, कैंट, खानपुर, कालाढूंगी लालकुऑ के साथ ही रामनगर सीटों से उम्मीदवारों के खिलाफ मोर्च खुल गए हैं। लैंसडौन के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजीव भवन में विरोध प्रदर्शन किया। जबकि डोईवाला, ऋषिकेश के स्थानीय नेताओं ने भी पूर्व सीएम हरीश रावत से काफी नाराजगी जाहिर की। रावत ने बामुश्किल नाराज नेताओं को शांत किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119