गंगोलीहाट पव्वाधार नैनी- जागेश्वर व ख़िरमांडे गणाई की सड़को को मिली भारत सरकार से वन भूमि स्वीकृति- दो दशकों से लंबित पड़ी सडको के निर्माण की आस जगी-जल्द मिलेगी दोंनो सड़कों की स्वीकृती-

खबर शेयर करें

गंगोलीहाट ।
गंगोलीहाट पव्वाधार नैनी जागेश्वर व ख़िरमांडे गणाई की सड़को को मिली भारत सरकार से वन भूमि स्वीकृति।
दो दशकों से लंबित पड़ी सडको के निर्माण की आस जगी।
गंगोलीहाट की विधायक मीना गंगोला ने बताया कि उनके प्रयासो से गंगोलीहाट व ख़िरमांडे की दो दशकों से रुकी सडको को भारत सरकार के पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय से वन भूमि से लंबित सडको को वन स्वीकृति मिल गयी है।

विधायक गंगोला ने कहा कि 20 वर्ष से अधिक समय से गंगोलीहाट के पव्वाधार क्षेत्र को अल्मोड़े जिले से जोड़ने के लिए क्षेत्रीय लोगो ने लंबा संघर्ष किया लेकिन उक्त सड़क को पूर्व की कांग्रेस की सरकार ने कभी भी उक्त सड़क की फाइल को आगे बढ़ाने का कार्य नही किया। विधायक ने कहा कि जल्द ही पव्वाधार नैनी सेरागड़ा जागेश्वर सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा जिसका फायदा बेलपट्टी सहित गंगोलीहाट व पिथौरागढ़ जिले के लोगो तक को होगा क्योंकि पिथौरागढ़ गंगोलीहाट पव्वाधार से अल्मोड़ा की दूरी बहुत कम हो जाएगी जिस कारण गंगोलीहाट विधानसभा क्षेत्र के लोगो को उक्त सड़क का पूर्ण लाभ मिलेगा। वही विधायक ने कहा कि ख़िरमांडे से गणाई सड़क निर्माण में भारत सरकार के वन एवं जलवायु परिवर्तन द्वारा लंबे इंतजार के बाद आखिरकार वन भूमि के लंबित मामलो में वन स्वीकृति मिल गयी है। ख़िरमांडे से गणाई मोटरमार्ग निर्माण का लाभ गणाई,गुनाकीटाण,धपना,बालाजंगर, ननोली,पिलखी,खड़की,बज्यूड़ा, गवासिकोट सहित दर्जनों तोको के हजारो लोगो को मिलेगा जिससे उक्त क्षेत्र विकास की मुख्य धारा से जुड़ जाएगा। इधर विधायक ने कहा है कि पव्वाधार नैनी जागेश्वर व ख़िरमांडे गणाई की सडको को जल्द ही वित्तीय स्वीकृति दिलाई जाएगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  रिटायर्ड जवान बनकर मुक्तेश्वर के युवक को जहरखुरानी ने शिकार बनाया
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119