राजकीय शिक्षक संघ भिकियासैंण का अधिवेशन सम्पन्न-

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा

भिकियासैंण। राजकीय शिक्षक संघ ब्लॉक भिकियासैंण का अधिवेशन सम्पन्न हुआ।
खंड शिक्षा अधिकारी हिमांशु नौगाई, प्रधानाचार्य शेर सिंह डॉ0 इन्दिरा पाण्डेय बी0 डी0शर्मा और ब्लॉक अध्यक्ष अखिलेश बिष्ट , विजय कुमार ने दीप प्रज्वलित कर सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।इस दौरान राजकीय शिक्षक संघ के मंडलीय मन्त्री कैलाश डोलिया , जिला उपाध्यक्ष कुलदीप जोशी महामंत्री भूपाल चिलवाल ने प्रतिभाग किया जिसमें शिक्षकों की लम्बित मांगों पर परिचर्चा की। शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी में उत्तराखंड हिन्दी-संस्कृत शिक्षण मंच के संयोजक बी0 डी0 शर्मा ने कहा कि राज्य के माध्यमिक विद्यालयों में द्वितीय राजभाषा की शिक्षण व्यवस्था के लिए शिक्षकों के पद ही सृजित नहीं हैं, असंगत विषयों के अध्यापकों से कामचलाऊ व्यवस्था चल रही है। हिन्दी शिक्षकों को दो-दो विषयों का शिक्षण कार्य करना पड़ता है,इसलिए राजकीय शिक्षक संघ को छात्र हित की इस मांग को प्रमुखता से रखना चाहिए। शिक्षकों के ट्रांसफर , वेतन विसंगतियों , पदोन्नति प्रक्रिया में बिलम्ब होने पर शिक्षकों ने भारी आक्रोश व्यक्त किया। रानीखेत विधायक डॉ0 प्रमोद नैनवाल को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था, लेकिन चम्पावत उपचुनाव में व्यस्तता के चलते अधिवेशन में नहीं आ पाए ।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  शर्मनाक...मनचला अर्धनग्न होकर दौड़ा मासूम बच्ची के पीछे, किसी तरह जान बचाकर अपने घर में घुसी

सङ्गठन के सदस्यों ने माननीय विधायक से राजकीय इण्टर कॉलेज परिसर में एक ” बहु उद्देश्यीय सभागार ” के निर्माण बनवाने की मांग रखी है। इस सम्बंध में शीघ्र माननीय विधायक से एक प्रतिनिधिमंडल मिलकर ज्ञापन देगा । शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी सम्पन्न होने के बाद ब्लॉक कार्यकारिणी का गठन किया गया। अध्यक्ष पद पर कमलेश पाण्डेय को 104 और कृष्ण सिंह रावत को 35 मत प्राप्त हुए । मन्त्री पद पर दिनेश देवतल्ला ने 97 और बबीता जोशी ने 42 मत हासिल किए , इसी प्रकार संयुक्त मन्त्री पद पर मनोज मिश्रा को 82 और राज कुमार सिंह को 57 वोट प्राप्त हुए। उपाध्यक्ष (पुरुष) पद पर ललित मोहन जोशी ,महिला उपाध्यक्ष पद पर ममता वर्मा , सङ्गठन मन्त्री पद पर राजेन्द्र सिंह रावत और कोषाध्यक्ष पद पर संजय डौर्बी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। बी0 डी0 शर्मा को निर्विरोध कार्यकारिणी का संरक्षक चुना गया । चुनाव प्रभारी बृज मोहन तिवारी प्रधानाध्यापक रा उ मा वि सिरमोली और प्रधानाचार्य नव ज्योति इण्टर कॉलेज सिनार जय नारायण, मो0 हारून , सुरेन्द्र सिंह की देख रेख में समस्त चुनाव प्रक्रिया शांति पूर्वक सम्पन्न हुई।निवर्तमान अध्यक्ष अखिलेश बिष्ट ने सभी सदस्यों , पदाधिकारियों और अधिकारियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। अधिवेशन के संयोजक पंकज पाण्डेय और बी0 डी0 शर्मा ने अधिवेशन को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने हेतु सभी साथियों को धन्यवाद दिया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  धूमधाम से मनाया सातू आठू एवं जन्माष्टमी का पर्व

बृजमोहन तिवारी ने नव गठित कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। अधिवेशन को सम्पन्न कराने में सतीश चंद्र, गिरीश जोशी , अनुज बंसल , राजेन्द्र मनराल , रविन्द्र मेहरा , हरिभूषण उनियाल , ललित कैड़ा , आलोक रॉय , अनूप सिंह,, रणवीर सिंह, प्रकाश चन्द्र , भुवन भट्ट , रंजना नेगी , अनिल तोमर , रेखा पाराशर आदि शिक्षक-शिक्षिकाओं का अथक सहयोग रहा। मतदान में 139 सदस्यों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। संचालन डॉ0 इन्दिरा पांडेय , बी0 डी0 शर्मा और प्रकाश भगत ने किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119