हल्दूचौड़ में सरेआम फायरिंग से हड़कंप -पुलिस ने पीछा कर 6-7 हमलावरों को पकड़ा, पूछताछ जारी

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। हल्दूचौड़ के ग्राम देवरामपुर स्थित प्राइमरी स्कूल में मंगलवार को राशन की दुकान के आवंटन को लेकर चल रही बैठक में मंगलवार को दो पक्षों में विवाद हो गया। बैठक बीच में ही खत्म होने के बाद गांव में एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर तमंचों से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। कोतवाली पुलिस ने जानलेवा हमला करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है। पुलिस ने पीछा कर 6-7 हमलावरों को पकड़ भी लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

कोतवाली में हल्दूचौड़ के ग्राम दौलिया नंबर एक निवासी पूर्व सैनिक कैलाश चंद्र बिरखानी ने तहरीर दी है। इसमें कहा है कि देवरामपुर के प्राइमरी स्कूल में मंगलवार को पूर्ति निरीक्षक मोहित कठायत की अध्यक्षता में आयोजित सस्ते गल्ले की एक दुकान को दो दुकानों में बांटने को लेकर बैठक चल रही थी। आरोप है कि इसी दौरान राजू पांडे और मोहित जोशी पूर्ति निरीक्षक से बहस करने लगे। कैलाश चंद्र ने जब उन दोनों को समझाने का प्रयास किया तो वह उलझ पड़े। इसके बाद गाली गलौच और मारपीट शुरू हो गई। इसके बाद पूर्ति निरीक्षक ने बैठक समाप्त कर दी और वहां से लौट गए। तहरीर में कैलाश चंद्र का आरोप है कि इसके बाद जैसे ही वह अपने गांव में पहुंचे और अपनी दुकान के बाहर खड़े थे तभी मोहित जोशी, राजू पांडे, कार्तिक रजवार, सतीश सनवाल, विजय जोशी एवं दो अन्य युवक तीन कारों से वहां पहुंच गए। आरोप है कि इन लोगों ने उनसे मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान वहां पर ग्राम प्रधान हरीश बिरखानी और रमेश बिरखानी सहित कई लोग मौजूद थे। जिन्होंने बीच-बचाव भी किया। तहरीर में आरोप है कि तभी इन युवकों ने पहले पथराव किया और फिर उन पर असलहा तानकर जान से मारने की नीयत से कई राउंड फायर झोंक दिए। कैलाश चंद्र ने बताया है कि इसमें वह किसी तरह बाल-बाल बच गए। बैठक के बाद हुए विवाद की सूचना पर हरकत में आई पुलिस ने फायरिंग करने वाले युवकों का पीछा कर करीब 6-7 युवकों को पकड़ लिया। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  अब घर बैठे ले सकते हैं बिजली बिल सहित समस्त समस्याओं की जानकारी -यूपीसीएल ने जारी किया टोल फ्री नंबर

बैठक और गांव में हुए इस विवाद के बाद हल्दूचौड़ पुलिस चौकी पर बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए ग्रामीणों ने हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस बीच कार्यवाहक सीओ नितिन लोहनी, कोतवाल डीआर वर्मा और हल्दूचौड़ के चौकी प्रभारी गौरव जोशी समेत भारी संख्या में पुलिस बल ने ग्रामीणों को समझाकर शांत कराया। इस बीच पुलिस को घटनास्थल से कारतूस के कुछ खोखे भी मिलने की सूचना है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  विवाहिता की विषाक्त पदार्थ के सेवन से निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत

पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर सबूत जुटाने की कार्यवाही शुरू कर दी है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए प्रयास तेज कर दिए गए हैं।   -डीआर वर्मा, प्रभारी निरीक्षक, लालकुआं कोतवाली

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119