ये है अटल उत्कृष्ट विद्यालय : 121 छात्र-छात्राओं में से 80 फेल

खबर शेयर करें

-फेल छात्र-छात्राओं व अभिभावकों ने विद्यालय में किया प्रदर्शन


हल्द्वानी। अटल उत्कृष्ट इंटर कॉलेज हल्दूचौड़ के इंटरमीडिएट के परीक्षाफल में 121 में से 80 छात्र-छात्राओं के फेल होने पर छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों ने कॉलेज परिसर में जबरदस्त प्रदर्शन कर भेदभाव का आरोप लगाते हुए सीबीएसई मुर्दाबाद के नारे लगाए।
 

सोमवार की दोपहर को अटल आदर्श उत्कृष्ट विद्यालय हल्दूचौड़ परिसर में पहुंचे दर्जनों छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों ने परीक्षार्थियों के साथ भेदभाव बरतने का खुला आरोप लगाते हुए सीबीएसई मुर्दाबाद के नारे लगाए। आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने विद्यालय प्रशासन को भी नहीं बख्शा। इस दौरान उनकी विद्यालय के अध्यापकों एवं प्रधानाचार्य से भी नोकझोंक हुई। लगभग एक घंटे से भी अधिक समय तक प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राएं कॉलेज परिसर में डटे रहे। इस दौरान प्रधानाचार्य एवं विषय शिक्षकों ने उन्हें काफी समझाने का प्रयास किया, परंतु उन्होंने उनकी एक नहीं सुनी। प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं ने कहा कि इस बार इंटरमीडिएट की परीक्षा में कॉलेज के 121 परीक्षार्थियों में से 80 विद्यार्थी फेल हो गए, जिसका उन्हें भारी सदमा लगा है। उन्होंने उक्त मामले की राज्य सरकार से उच्च स्तरीय जांच कराने की भी मांग की।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ब्रेकिंग हरिद्वार- इस व्यस्ततम क्षेत्र में दिन दहाड़े हुई डकैती

इस दौरान प्रधानाचार्य गणपत सिंह सेंगर ने बताया कि इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों का अन्य विषय में तो रिजल्ट अच्छा रहा, परंतु कॉमर्स के बिजनेस और अकाउंट में मात्र 17 प्रतिशत परीक्षाफल रहा, जिस वजह से 80 विद्यार्थी अनुत्तीर्ण हो गए। उन्होंने कहा कि विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने लगातार अपनी मेहनत में कसर नहीं छोड़ी, परंतु परीक्षा में रिजल्ट ठीक नहीं आने से वह भी अत्यधिक निराश हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119