रिचार्ज करने के बाद खाते से उड़े हजारों रुपये- साइबर अपराधियों की करतूत, पुलिस को दी तहरीर –

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा 18 सितंबर: लमगड़ा के एक युवक को गूगल पे से एक फोन नंबर पर रिचार्ज करना महंगा पड़ गया। रिचार्ज फेल होने के बाद युवक ने गूगल से एसबीआई के कस्टर केयर का नंबर देकर कुछ जानकारियां कस्टमर केयर को दी तो थोड़ी ही देर में युवक के खातों से हजारों रुपये उड़ा लिए गए। युवक ने मामले की जानकारी पुलिस को दी है।                        

लमगड़ा के भांगादेवली गांव निवासी गोविंद सिंह बिष्ट ने लमगड़ा पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि उन्होंने नौ सितंबर को गूगल पे के माध्यम से एक फोन नंबर पर 149 रुपये का रिचार्ज किया। लेकिन रिचार्ज फेल हो गया और उसके खाते में पैसे वापस भी नहीं आए। जिस पर उसने गूगल पे के अधिकारियों से एसबीआई के कस्टमर केयर का नंबर मांगा।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बिग ब्रेकिंग...सड़क किनारे खड़ी कार में मिला महिला-पुरूष का शव, कार में मृत अवस्था में बैठे मिले

वहां फोन करने पर कस्टमर केयर अधिकारी ने उसे विश्वास में ले लिया और उससे कुछ जानकारियां मांग ली। साथ ही कस्टमर केयर अधिकारी ने उससे अपने फोन पर एनई डेस्क एप डाउन लोड करने ककहा। जैसे ही गोविंद ने अपने फोन पर यह एप डाउन लोड किया। वैसे ही उसके एसबीआई खाते से 58 हजार 908 रुपये साफ हो गए। ठगे जाने का अहसास होने पर गोविंद लमगड़ा थाने पहुंचा और पुलिस को तहरीर दी। थानाध्यक्ष सुनील सिंह बिष्ट ने बताया कि साइबर ठगी के इस मामले को गंभीरता से लेते हुए साइबर सेल को इसकी जानकारी दी गई है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119