मुनस्यारी में बाहरी लोगों की आवाजाही बढ़ने से पंचायत प्रतिनिधियों ने चिंता जताई-

खबर शेयर करें

मुनस्यारी। चीन सीमा क्षेत्र में बसे हिमनगरी मुनस्यारी में बाहरी लोगों की आवाजाही अचानक बढ़ जाने के कारण पंचायत प्रतिनिधियों ने गहरी चिंता जताई। पुलिस अधीक्षक तथा जिला अधिकारी को पत्र लिखकर सघन चेकिंग अभियान चलाकर बाहरी लोगों का सत्यापन करने की मांग की है।


चीन सीमा पर स्थित इस क्षेत्र में इसबीच बाहरी लोगों की संख्या अचानक बढ़ी हुई दिखाई दे रही है। कुछ लोगों ने यहां जमीन तक खरीदी है।
पुलिस द्वारा जमीन खरीदने वाले लोगों का तक सत्यापन नहीं किया गया है। जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने आज जिला अधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर कहा कि चीन सीमा क्षेत्र में बाहरी लोग बिना सत्यापन के रह रहे है, तो यह सीमा क्षेत्र की सुरक्षा के लिए खतरा है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पत्नी की मौत से पति को लगा सदमा, पत्नी की मौत के कुछ दिनों बाद पति ने भी प्राण त्यागे


मर्तोलिया ने कहा कि पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ से चीन सीमा क्षेत्र में नियमित सत्यापन किए जाने के लिए स्थानीय पुलिस थाने को निर्देशित करने का अनुरोध किया गया है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  कॉपरेटिव बैंकों में खराब प्रर्दशन करने वालों पर होगी कार्रवाई : जावलकर


उन्होंने कहा कि होम स्टे तथा होटलों के अलावा घरों में अध्ययनरत आदि कार्यों के लिए आने वाले अगर एक सप्ताह से अधिक रहते है तो उनका भी सत्यापन किया जाए।


मर्तोलिया ने कहा कि क्षेत्र की जनता को जागरुक करते हुए एक सप्ताह के भीतर अपने काराएदारों का सत्यापन स्वयं कराने का अवसर दिया जाए, उसके बाद फिर पुलिस सघन अभियान चलाकर मकान मालिकों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई अमल में लाएं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  हल्द्वानी में तैनात होमगार्ड की हार्ट अटैक से मौत


मर्तोलिया ने कहा बाहरी क्षेत्रों के एनजीओ पर भी पुलिस नजर रखे। इनके द्वारा स्थानीय लोगों को ठगा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस ने पंचायत प्रतिनिधियों की मांगों पर विचार नहीं किया तो पुलिस के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119