सरयू पंपिंग योजना ठप हो जाने से चालीस ग्राम पंचायतों के लोग हुए हलकान

खबर शेयर करें

-व्यवस्था सुचारू न होने पर दन्यां क्षेत्र के लोगों ने दी आंदोलन की चेतावनी

गणेश पाण्डेय दन्यां

सरयू – बेलक दन्यां पंपिंग योजना पिछले पांच दिनों से ठप होने से चालीस से अधिक ग्राम पंचायतों में पेयजल की किल्लत से लोग परेशान हो गए है। शीघ्र व्यवस्था सुचारू न होने की हालत में लोगों ने पेयजल निर्माण निगम के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पॉक्सो एक्ट का आरोपी को पुलिस ने रुद्रपुर से पकड़ा, गुमशुदा नाबालिग बरामद

सरयू नदी बनी लिफ्ट पेयजल योजना पिछले पांच दिनों से ठप पड़ी हुई है। आपूर्ति बंद हो जाने से विकासखंड के चालीस से अधिक ग्राम पंचायतों में जबर्दस्त पेयजल किल्लत हो गई है। लगभग पैतींस करोड़ की हालत से बनी यह योजना एक ही बारिश में हांफने लग गई है। लिफ्ट योजना बंद हो जाने से क्षेत्र में पेयजल की इतनी किल्लत हो गई है कि लोग गाड़ गधेरों और हैंड पंपों से पानी ढोने को विवश हो रहे हैं। दन्यां व्यापार मंडल के महामंत्री गोविंद जोशी ने बताया कि सरयू बेलक दन्यां लिफ्ट पेयजल योजना के निर्माण में व्यापक रूप से अनियमितताएं होने से पैंतीस करोड़ की यह योजना हाथी दांत बन गई है। क्षेत्र के तमाम जन प्रतिनिधियों ने शीघ्र व्यवस्था सुचारू न होने की हालत में पेजयल निगम अल्मोड़ा के खिलाफ आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  उत्तराखंड में 6350 जल स्रोत जल्द होंगे पुनर्जीवित


बारिश की वजह से सरयू नदी का पानी मटमैला हो गया है। पानी साफ न होने से पंपिंग का कार्य बंंद है। पंप कब से काम शुरू करेंगे और सरयू बेलक -दन्यां पंपिंग योजना में पानी चलना कब सुचारू होगा इस बारे में आप मैकेनिकल इंजीनियरों से सम्पर्क करे। दीपक जोशी अवर अभियंता पेयजल निर्माण निगम अल्मोड़ा

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बैंक में बंधक जमीन का सौदा कर 50 लाख ठगे


 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119