तमंचे से बाबा ने की आत्महत्या, लदिया घाटी क्षेत्र में फैली सनसनी, मृतक बाबा ध्यान योगी बना रहे थे आश्रम

खबर शेयर करें


लोहाघाट/चंपावत। नदिया घाटी के प्रसिद्ध पाताल रुद्रेश्वर गुफा में यहां रहने वाले बाबा ध्यान योगी का अपने ही बाथरूम में शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। प्राप्त विवरण के अनुसार घाटी के चलतींया में लखनऊ निवासी सौरभ तिवारी उर्फ ध्यान योगी यहां ओशो आश्रम स्थापित कर रहे थे। चालीस वर्षीय बाबा पिछले एक सप्ताह से पाताल रुद्रेश्वर में स्वामी वीरेश्वरानंद के साथ रह रहे थे ।शुक्रवार को दिन में उन्होंने गुफा के शौचालय में अपनी पंद्रह बोर के तमंचे से गोली मारकर आत्महत्या कर ली ।गोली की आवाज सुनकर जब उनके साथी स्वामी ने वहां देखा ,तो तब तक योगी दम तोड़ चुके थे ।

ग्रामीणों ने फोन पर घटना की जानकारी ग्राम प्रधान खीमानंद  जोशी को दी ।श्री जोशी ने बाद में थाना पाटी के एसओ  डी. एन .गोस्वामी को सूचना दी । सूचना मिलने के बाद थानाध्यक्ष दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए, तथा उन्होंने शव अपने कब्जे में लेकर पीएम के लिए लोहाघाट भेज दिया। पीएम के बाद पुलिस ने शव  योगी के साथ रह रहे उनके अनुयायियों को सौंप दिया । बताया जाता है कि, मृतक के परिजन लखनऊ से यहां की ओर रवाना हो गए हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के अध्यक्ष मुकेश बोरा की मुश्किलों में बड़ी, महिला ने दर्ज कराई 164 के बयान

थानाध्यक्ष के अनुसार घटनास्थल से पंद्रह बोर का तमंचा व चार जिंदा कारतूस भी मिले हैं।तमंचा अवैध है ।लोगों के अनुसार बाबा कुछ दिनों से तनाव में थे। बाबा एक सुसाइड नोट भी छोड़ गए हैं ,जिसमें उन्होंने अपनी मृत्यु का कारण स्वयं को बताते हुए अपनी समाधि आश्रम परिसर में ही बनाने  की इच्छा व्यक्त की है। पूरे मामले की विवेचना स्वयं थानाध्यक्ष द्वारा की जा रही है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119