जीबी पंत राष्ट्रीय हिमालयी पर्यावरण संस्थान के निदेशक प्रो. नौटियाल सांसद बलूनी से मिले-

खबर शेयर करें

शिवेंद्र गोस्वामी

अल्मोड़ा 30 जुलाई। गोविन्द बल्लभ पंत राष्ट्रीय हिमालयी पर्यावरण संस्थान, कोसी-कटारमल, अल्मोड़ा के निदेशक प्रो. सुनील नौटियाल ने संस्थान की सोसाइटी बैठक से पूर्व सोसाइटी के सदस्य युवा और उर्जावान राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी से भारतीय जनता पार्टी के नई दिल्ली स्थित मुख्यालय में मुलाकात की। इस बैठक में प्रो. सुनील नौटियाल ने सांसद अनिल बलूनी को सोसाइटी बैठक की कार्य सूची एवं दस्तावेज दिये और संस्थान के विभिन्न गतिविधियों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने संस्थान द्वारा 1988 से आज तक किये गये कार्य एवं उपलब्धियों की जानकारी दी। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि संस्थान पर्यावरण संरक्षण, जलवायु परिवर्तन को लेकर शोध आदि गतिविधियों से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना रहा है। संस्थान के वैज्ञानिक निरन्तर शोधकार्य कर रहे हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  किच्छा के लालपुर में फंदे से लटका मिला महिला का शव


सांसद अनिल बलूनी द्वारा संस्थान को पर्यावरण संरक्षण एवं सामाजिक विकास से संबधित शोधकार्य हेतु अपने सुझाव दिये। सुझावों को लेकर निदेशक ने सांसद बलूनी का धन्यवाद अदा किया और सुझाओं को भविष्य में अपने संस्थान एवं शोधकार्य क्षेत्र में क्रियान्वित करने का विस्वास दिलाया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  65 साल के बुजुर्ग दरिंदे ने दो साल की बच्ची से किया दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार


सांसद अनिल बलूनी ने संस्थान को हरसंभव सहयोग देने, सुझाव देने और संस्थान के उन्नयन को लेकर निदेशक को आश्वासन दिया। सांसद ने निदेशक को आस्वासन देते हुए कहा कि वर्तमान में संसद सत्र चल रहा है। संसदीय गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए, वो सोसाइटी की बैठक में प्रतिभाग करने हेतु भरोसा दिया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119