दिल्ली-एनसीआर, यूपी समेत कई राज्यों में बारिश और ओलावृष्टि की आशंका -आईएमडी ने जारी किया येलो अलर्ट

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

नईदिल्ली। दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी यूपी समेत देश के कई राज्यों में मौसम बदल रहा है. एनसीआर में शनिवार शाम से ही आसमान में बादल और धुंध छाई हुई है. वहीं राजस्थान में आंधी-तूफान से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. राज्य के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश भी हुई. वहीं पश्चिमी यूपी में भी इसी तरह का मौसम बना हुआ है. शनिवार शाम और देर रात धूल भरी हवाओं के साथ बूंदा-बांदी हुई. इसी के साथ मौसम विभाग ने आज भी पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में गरज के साथ ओलावृष्टि और आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है. सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं.
मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रविवार को ओलावृष्टि और हल्की बारिश होने की संभावना है. विभाग की मानें तो गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, बागपत, अमरोहा, बिजनौर और संभल के आसपास के जिलों में कई स्थानों पर गरज के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से प्रदेश में कहीं बारिश तो कहीं तेज हवा का दौर जारी रहेगा. वहीं शनिवार को झांसी और आसपास के इलाकों में ओलावृष्टि देखने को मिली. वहीं इटावा, गाजीपुर, हरदोई, हमीरपुर, कानपुर और आसपास के इलाकों में बारिश हुई. मौसम विभाग ने रविवार के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.


अचानक मौसम के बदलने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली और मौसम सुहावना हो गया. बता दें कि पिछले कई दिनों से गर्मी और उमस से लोगों को परेशानी हो रही थी. लेकिन अचानक से हुई बारिश और ओलावृष्टि से तापमान में गिरावट होने से राहत की सांस ली. शनिवार के बाद रविवार को भी पूरे दिन ऐसा ही मौसम बना रहेगा.

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में जयपुर के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, तीन बच्चे हुए अनाथ


उधर राजस्थान के कई जिलों में शनिवार शाम से ही तेज हवाओं के साथ बारिश की हल्की गतिविधियां दर्ज की गई. कहीं-कहीं आंधी-तूफान से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. बारिश और आंधी के बाद जयपुर समेत सूबे के तमाम इलाकों में तापमान गिर गया. शनिवार को बीकानेर में हुई बारिश के बाद यहां का अधिकतम तापमान में 9.2 डिग्री सेल्सियस हो गया. मौसम विभाग की मानें तो मौसम में आया यह बदलाव अभी जारी रहेगा. विभाग ने आज भी राजस्थान के 28 जिलों में आंधी-तूफान का येलो अलर्ट जारी किया है.

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119