ग्राफिक एरा, भीमताल ने देश के गौरव लक्ष्य सेन को किया सम्मानित

खबर शेयर करें

भीमताल।

विश्व चैंपियनशिप में कास्य और यूथ ओलंपिक में रजत पदक के अलावा राष्ट्रमंडल खेल-2022 में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारतीय बैडमिंटन टीम के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी लक्ष्य सेन का आज दिनांक 05 नवम्बर – 2023 को ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी, भीमताल परिसर में भव्य स्वागत किया गया। ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी भीमताल परिसर के निदेशक प्रो० डॉ० मनोज चन्द्र लोहानी द्वारा लक्ष्य सेन व उनके भाई चिराग सेन को उत्तराखण्ड की पारंपरिक टोपी एवं शाल ओड़ाकर पुष्प गुच्छ भेंट किया। साथ ही उनके पिता व कोच डीके सेन बैडमिटन एसोसिएशन के सदस्य दीपक वर्मा को ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी हल्द्वानी परिसर के निदेशक प्रो० डॉ० मनीष बिष्ट द्वारा एवं उनकी माता निर्मला धीरेंद्र सेन को ग्राफिक एरा प्रबन्धन समिति की वरिष्ठतम सदय हिमानी सेमवाल द्वारा उत्तराखण्ड की पारंपरिक टोपी एवं शाल ओड़ाकर पुष्प गुच्छ प्रदान कर सम्मानित किया गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  स्कूटर सवार ने कार में टक्कर मारी, फिर नकली पिस्टल दिखाकर डराया

महज 22 वर्ष की उम्र में अपने बैडमिटन के जादू से लोगों के दिलों पर छा चुके लक्ष्य सेन ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी, भीमताल परिसर में पहुचे लक्ष्य सेन ने सर्वप्रथम विश्वविद्यालय होने वाले क्रीडा प्रतियोगिता “उमंग-2023 का विधिवत उद्घाटन किया। साथ ही लक्ष्य सेन द्वारा विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं को सम्बोधित किया गया। अपने सम्बोधन में लक्ष्य सेन द्वारा छात्रों को विभिन्न खेलों के माध्यम से अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने एवं उसमें पूर्ण मनोयोग से प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया गया। सफलता लगन व निष्ठा में छिपी होती है इस मूल मंत्र को उनके द्वारा विद्यार्थियों को अपने जीवन में उतारने के लिए कहा गया। पढ़ाई के साथ-साथ विद्यार्थियों को अपनी रूचि के अनुरूप किसी न किसी खेल में अवश्य प्रतिभाग करना चाहिए

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  मां के संघर्ष ने दिखाई बेटी को राह, बनेगी डाक्टर, पड़े एक मां के संघर्ष की कहानी

पूरी दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाने वाले लक्ष्य के सम्मान में ग्राफिक एरा की ओर से 10 लाख की धनराशि उन्हें सम्मानस्वरूप प्रदान की गई एवं उभरते खेल सितारों को समर्थन प्रेरित करने के लिए अपने उद्देश्य को दोहराया गया। ग्राफिक एरा ग्रुप के अध्यक्ष डॉ० कमल घनशाला ने अपने संदेश में कहा कि ग्राफिक एरा राज्य की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी है लिहाजा हमारा दायित्व है कि राज्य की प्रतिभाओं को सम्मानित करके उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया जाय। गौरतलब है, कि ग्राफिक एरा ने राज्य में खेल जगत का विस्तार करने और युवाओं को खेलों के लिए प्रेरित करने के इरादे से विगत वर्ष भी लक्ष्य सेन को 11 लाख की धनराशि सम्मानस्वरूप प्रदान की गई थी. इसके साथ ही लक्ष्य सेन को ग्राफिक एरा प्रत्येक वर्ष तैयारी के लिए 10 लाख रूपये देगा। इनके अलावा ग्राफिक एरा ने खेल दिग्गजों में वंदना कटारिया को भी सम्मानित किया है जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक में उत्तराखंड और देश को गौरवान्वित किया था।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बीडीसी बैठक में छाए बिजली पानी सड़क पेयजल के मुद्दे

अभिनंदन समारोह का सफल संचालन परिसर के प्राध्यापक श्री दिवस तिवारी द्वारा किया गया इस अवसर पर ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी भीमताल परिसर के निदेशक प्रो० डॉ० मनोज चन्द्र लोहानी हल्द्वानी परिसर के निदेशक प्रो० डॉ० मनीष बिष्ट, ग्राफिक एरा प्रबन्धन समिति की वरिष्ठतम सदस्य श्रीमती हिमानी सेमवाल सहित भीमताल व हल्द्वानी परिसर के विभागाध्यक्ष, शिक्षकगण, कर्मचारी एवं समस्त विद्यार्थी मौजूद रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119