मंडल रेल प्रबंधक रेखा यादव ने लालकुआं रेलवे स्टेशन में स्टेशन के विस्तारीकरण कार्य का किया निरीक्षण

खबर शेयर करें

लालकुआं। पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल की मंडल रेल प्रबंधक रेखा यादव ने लालकुआं रेलवे स्टेशन में पहुंचकर यहां अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत हो रहे रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण  कार्य का निरीक्षण करते हुए उक्त निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने वाले सीनियर सेक्शन इंजीनियर वर्क्स की जमकर लताड़ लगाते हुए कार्रवाई करने की चेतावनी दी। इस दौरान उन्होंने नगीना कॉलोनी क्षेत्र से हटाए गए अतिक्रमण स्थल पर चारों ओर से चाहर दिवारी लगाने के अधीनस्थों को सख्त निर्देश दिए।

इज्जत नगर से स्पेशल सालों द्वारा लाल कुआं रेलवे स्टेशन में पहुंची मंडल रेल प्रबंधक रेखा यादव ने सबसे पहले अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल लालकुआँ रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्म और विभिन्न कार्यालयों का का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान वह स्वयं 2 किलोमीटर दूर स्थित नगीना कॉलोनी पैदल पहुंची और वहां से अतिक्रमण हटने के बाद कॉलोनी क्षेत्र में होने वाले कार्यों की प्रोजेक्ट रिपोर्ट देखी, इस दौरान उन्होंने वहां प्लास्टिक की पानी डालकर रह रहे दो दर्जन से अधिक परिवारों को तत्काल वहां से हटाते हुए पूरे नगीना कॉलोनी क्षेत्र मैं चाहत तिवारी का निर्माण कर उक्त भूमि में विस्तारीकरण का कार्य अभिलंब शुरू करने के निर्देश दिए, निरीक्षण के दौरान वहां रह रहे कुछ परिवारों की महिलाएं भी मौके पर पहुंच गई, तथा वह डीआरएम के काफिले के साथ-साथ स्टेशन परिसर में भी आ गई, उन्होंने डीआरएम से बात करने का प्रयास किया तो रेखा यादव ने उन्हें सख्त लहजे में चेतावनी दी कि वह तत्काल उक्त अतिक्रमण को हटा लें अन्यथा रेल विभाग उनके विरुद्ध कार्रवाई अमल में लायेगा, रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधाओं के लिये बनने वाली हाईटैक पार्किंग, आरपीएफ बैरक, अनाउंसमेंट कार्यालय आदि का उन्होंने बारीकी से निरीक्षण करते हुए खामियों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बेटे के ससुरालियों पर मारपीट का आरोप

इस दौरान डीआरएम रेखा यादव ने रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार पर लगी प्रचार सामाग्री पर अधिकारियों की फटकार लगाई, इसके साथ ही पैदल पुल पर निर्माण कार्य को देखकर आईओडब्ल्यू की जमकर लताड़ लगाते हुए खामियों को दुरूस्त करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर एडीआरएम राजीव अग्रवाल, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक हरीश रेडतोलिया, सीनियर सेक्शन इंजीनियर वर्क्स रोशन लाल जायसवाल, आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक अतुल वर्मा एवं स्टेशन अधीक्षक पुष्कर सिंह सहित तमाम अधिकारी मौजूद थे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119