मांगों को लेकर पेंशनर्स अडिग

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा की रिपोर्ट

भिकियासैंण। तीन सूत्रीय मांगों को लेकर तहसील मुख्यालय परिसर में गर्वमेंट पेंशनर्स वेलफेयर आर्गेनाइजेशन की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। इस दौरान सल्ट, स्याल्दे, चौखुटिया, भिकियासैंण ब्लाकों से पहुंचे पेंशनरों सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वक्ताओं ने गोल्डन कार्ड पर हो रही वसूली पर आक्रोश जताया। कहा कि सरकार इस कटौती को बंद नहीं करती है तो वे आंदोलन के साथ 2022 के चुनावों में भी इसे मुद्दा बनाएंगे। रामगंगा जिला इकाई के अध्यक्ष तुला सिंह तडिय़ाल ने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार पेंशनर्स की सहमति के बगैर कैश लैस उपचार का सब्जबाग दिखा रही है। इस क्रम में  जनवरी 2021 से प्रत्येक पेंशनर्स के खाते से 250 से लेकर 1000 रुपए तक की जबरन कटौती की जा रही है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सीएचसी हल्दूचौड़ में चिकित्सा स्टाफ की नियुक्ति के संबंध में हाईकोर्ट ने सरकार से दो सप्ताह में मांगा जबाब

बताया कि आंदोलन को दीर्घकाल तक चलाने के लिए चारों ब्लॉकों के अलग-अलग समय निर्धारित कर दिए गए हैं। जिसमें शुक्रवार से विकासखंड स्याल्दे के पेंशनर धरने में हिस्सा लेंगे। वहीं सल्ट, चौखुटिया को भी जिम्मेदारी सौंप दी है। इस मौके पर कु बेर कड़ाकोटी, यूडी सत्यवली, गंगा दत्त शर्मा, डॉ वीडी सती, आनन्द प्रकाश लकचौरा राम सिंह, किशन सिंह, कैलाश चन्द्र जोशी, सोबन सिंह मावड़ी, किशन सिंह मेहता, केएन जोशी, राम सिंह बिष्ट, देवीदत्त लकचौरा, मोहन सिंह नेगी, देव सिंह बंगारी, परी राम, बालम सिंह आदि मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119