विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन आज सदन पटल पर पेश होगा अनुपूरक बजट

खबर शेयर करें

उत्तराखंड विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन बृहस्पतिवार को प्रदेश सरकार सदन पटल पर अनुपूरक बजट पेश करेगी। इसके अलावा तीन और विधेयक भी सदन में आएंगे। वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने अपराह्न चार बजे पांच हजार करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश करेंगे।

संसदीय कार्यमंत्री ने कहा, सदन में जेल एक्ट में संशोधन विधेयक, जमीदारी एवं भूमि विनाश अधिनियम में संशोधन विधेयक और खेल विवि विधेयक सदन पटल पर आएंगे। इनके अलावा बुधवार को सदन में पेश तीन अध्यादेश में संशोधन को लेकर भी विधेयक सदन पटल पर आएंगे। विधेयक में विधायकों के कुछ भत्तों में संशोधन किया गया, जिसमें 30 हजार रुपये तक बढ़ोतरी की गई है। विधायकों के सदन और निर्वाचन क्षेत्र सेवा शर्ताें पर विचार करने के लिए तदर्थ समिति की सिफारिशों का प्रतिवेदन के साथ ही राज्य विस विविध संशोधन विधेयक पटल पर रखा। विधेयक में विधायकों की सुविधाएं बढ़ाने की सिफारिश की गई है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  काशीपुर में महिला अधिवक्ता ने फांसी लगाकर जान दी

विधायक व पूर्व विधायक और उनके आश्रितों को कैशलेस इलाज देने की तैयारी है। यह भी प्रावधान किया गया कि वर्तमान और पूर्व विधायक के उपचार के लिए यदि एम्स विदेश में उपचार की सिफारिश करता है तो उसे विदेश में इलाज की सुविधा दी जाएगी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  अब कांस्टेबल की पत्नी को बहला फुसलाकर 1.68 लाख रुपये की रकम हड़पी

इसके अलावा विधायकों को भी कर्मचारियों की तर्ज पर गोल्डन कार्ड पर कैशलेस इलाज की सुविधा मिलेगी। यदि विधायक अपनी सुविधा व खर्च पर इलाज कराते हैं, तो उन्हें चिकित्सा प्रतिपूर्ति की सुविधा मिलेगी। साथ ही विधायकों को 40 हजार रुपये के रेलवे कूपन और डीजल व पेट्रोल के लिए 30 हजार रुपये प्रति माह नकद मिलेंगे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119