पत्नी से मिलने की चाह ने शातिर पुनेठा को पहुंचाया सलाखों के पीछे

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

पिथौरागढ़। पहली पत्नी से मिलने की चाहत ने धोखाधड़ी के आरोपी दिनेश चंद्र पुनेठा को सलाखों के पीछे पहुंचाया है। नेपाल से उसका यहां आने का एकमात्र मकसद अपनी पहली पत्नी से ही मिलना था, लेकिन लंबे समय से पुनेठा की तलाश में जुटे हेड कांस्टेबल आन सिंह ने आरोपी को पहचान लिया और टीम के साथ चिमिस्यानौला क्षेत्र से हिरासत में लिया।

धोखाधड़ी की घटना को अंजाम देने वाला आरोपी दिनेश चंद्र पुनेठा बेहद शातिर है। उसने पहले जहां वह काम करता था उस व्यक्ति को पौने तीन लाख का चूना लगाया और नेपाल जाकर रहने लगा। वहां उसने एक दूसरी महिला से विवाह कर लिया। बाद में जब पुलिस ने उसे भगौड़ा घोषित किया तो उसने अपनी मौत की नकली कहानी गढ़ी। बाद में उसने अपनी पहली पत्नी की मदद से स्वयं को मृत घोषित करवाया और प्रमाण पत्र भी बनवाया। पुलिस ने भी प्रमाण पत्र को देखकर मृत घोषित कर दिया। आरोपी पुनेठा को लगा कि अब वह सुरक्षित है तो अपनी पहली पत्नी से मिलने यहां पहुंच गया, लेकिन पुलिस की सक्रियता से उसका सारा प्लान धरा का धरा रह गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  गणाई गंगोली में कार दुर्घटनाग्रस्त, चालक की मौत



डीडीहाट थाने में हेड कांस्टेबल पद पर कार्यरत आन सिंह ने आरोपी को पकड़ने में अहम भूमिका निभाई। आरोपी के मृत घोषित होने के बाद भी हेड कांस्टेबल आरोपी की तलाश में छानबीन करते रहे, लंबे समय की मेहनत का आखिरकार उन्हें फल भी मिला। मुखबिर ने उन्हें सूचना दी और उन्होंने अपने उच्चाधिकारियों से मामले से अवगत कराया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  परिवार को बंधक बनाकर कारोबारी के घर से लाखों की लूट, जांच शुरू


आरोपी ने नेपाल में भी दूसरा विवाह किया हुआ है, वह यहां अपनी पहली पत्नी से मिलने के मकसद से आया था।   – महेश चंद्र जोशी, वरिष्ठ उपनिरीक्षक कोतवाली

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119