साधारण परिवार की महिला दानू ने लोकनृत्य में मचाया धमाल-

खबर शेयर करें

महिलाओं के लिए सांस्कृतिक मंच तैयार करने की आवश्कता : नेगी

बागेश्वर। कुवारी गांव की रहने वाली लक्ष्मी दानू लोकनृत्य कलाकार ने अपनी लोकनृत्य के द्बारा इन दोनों सोसल मीडिया में धमाल मचाया है।।
लक्ष्मी दानू लोकनृत्य कलाकार एक साधारण एवं गरीब परिवार की महिला है। लक्ष्मी दानू अपने पति व दो बच्चों के साथ अपने कारोबार व परिवार की जिम्मेदारी के साथ साथ उतराखड लोककला व अपनी मातृभूमि की संस्कृति में बचपन से रुचि रखने वाली महिला है। लक्ष्मी दानू लोकनृत्य कलाकार कुमाऊंनी, गढ़वाली व हिन्दी लोकगीतों में अलग-अलग तरीके से लोकनृत्य कला करती रहती है।


25 साल की लक्ष्मी दानू लोकनृत्य कलाकार को उत्तराखंड लोक सांसकतिक मंच नहीं मिला।लेकिन लक्ष्मी दानू ने खुद ही अपने घर परिवार के कामकाज के साथ-साथ लोककला को एक अपना काम समझते हुए लोकनृत्य करके सोसल मीडिया में अपनी छवि बनाई है।‌

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  65 साल के बुजुर्ग दरिंदे ने दो साल की बच्ची से किया दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार

प्रताप सिंह नेगी समाजिक कार्यकर्ता ने बताया उत्तराखंड राज्य में लक्ष्मी की तरह बहुत सी मात्र शक्ति है जो उत्तराखंड की लोकला में रुचि रखते हैं। लेकिन उन्हें उत्तराखंड लोकसांसकतिक मंच तक पहुंचने के लिए दिक्कतो का सामना करना पड़ता है। नेगी ने सरकार से गुहार लगाई है कि उत्तराखंड राज्य की संस्कृति व परम्परा को आगे करने वाली महिलाओं के लिए सांस्कृतिक मंच तैयार करने की आवश्कता है। उन्होंने सरकार से इसमें पहल करने की मांग की है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119