स्वास्थ्य मेले में उमड़ा जन सैलाब-

खबर शेयर करें

गंगोलीहाट से हरगोविंद रावल

आठ सौ मरीज पहुंचे इलाज को-
विधायक फकीर राम टम्टा ने किया उद्घाटन-
प्रभारी डॉ नसीमा बानो ने व्यक्त किया सभी का आभार –

गंगोलीहाट सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में बुधवार को आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर आयुष्मान भारत हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर की चौथी वर्षगांठ पर एक दिवसीय स्वास्थ्य मेले का आयोजन हुआ । उक्त शिविर का शुभारंभ क्षेत्रीय विधायक फकीर राम टम्टा ने दीप प्रज्वलित कर किया । वही सीएससी की प्रभारी डॉक्टर नसीमा बानो व एच बी प्रेमा देउपा ने टीका लगाकर उनका स्वागत किया । इस दौरान हुए स्वागत कार्यक्रम में विधायक टम्टा ने कहा कि उनके द्वारा क्षेत्र की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के संबंध में विगत दिनों विधानसभा में भी अपनी बात रखी गई है तथा शीघ्र ही सीएससी गंगोलीहाट में अल्ट्रासाउंड एवं एक्स-रे के संचालन के लिए डॉक्टरों की नियुक्ति के साथ ही बेरीनाग गणाई, गंगोलीहाट में डॉक्टरों के रिक्त पदों पर नियुक्ति का प्रयास किया जाएगा।

विधायक ने सभी क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिविरों के आयोजन के लिए केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार का आभार प्रकट किया। टम्टा ने कहा कि आउट सोर्स से हटाए गए सभी कर्मचारियों को पुनः रखते हुए गंगोलीहाट विधानसभा क्षेत्र के लोगों को वरीयता दी जाएगी । उसके बाद विधायक ने सभी स्थलों का निरीक्षण किया और स्वास्थ्य मेले के सफल आयोजन के लिए स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारियों व अधिकारियों को बधाई दी ।प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नसीमा बानो ने सीएससी गंगोलीहाट में अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे व लैब टेक्नीशियन के लिए डॉक्टरों की नियुक्ति की मांग विधायक फकीर राम टम्टा के सम्मुख रखी । शिविर में विभिन्न विभागों के 10 व स्वास्थ विभाग द्वारा 30 स्टाल लगाए गए थे स्वास्थ्य शिविर में क्षेत्र के दूरस्थ क्षेत्रों से आठ सौ से अधिक की संख्या में मरीज उपस्थित रहे जिनका स्वास्थ्य परीक्षण कर दवा आदि भी वितरित की गई। शिविर में आयुष्मान स्वास्थ्य कार्ड, स्वास्थ्य आईडी, कोविड-19 का टीकाकरण , आंख, गला ,नाक, कान की जांच, गर्भवती महिलाओं की जांच, खून की जांच, टीवी, शुगर मलेरिया कुष्ठ रोग आंखों तथा हड्डी की जांच की गई। वही शिविर के दौरान विधायक की उपस्थिति में है कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्राओं तथा हॉस्पिटल की महिला कर्मचारियों ने उनके स्वागत में स्वागत गीत व पहाड़ी गीत गाए। उक्त कार्यक्रम का संचालन ब्लॉक कोऑर्डिनेटर कल्याण मेहता ने किया । टम्टा ने कलाकारों को उत्साहवर्धन के लिए पारितोषिक भी दिया । स्वास्थ्य मेले के लिए हॉस्पिटल प्रांगण को खूबसूरती से सजाया गया था और स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी लोगों को निशुल्क भोजन कराया गया। इधर स्वास्थ्य मेले के सफल आयोजन के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गंगोलीहाट के प्रभारी डॉ नसीमा बानो ने सभी कर्मचारियों व अधिकारियों तथा हॉस्पिटल के स्टाफ का आभार व्यक्त किया ।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  धूमधाम से मनाया सातू आठू एवं जन्माष्टमी का पर्व


उक्त कार्यक्रम में डॉक्टर नीतू बेरी, डॉ सुनीता ,डॉक्टर पीएस खोलिया, डॉक्टर बालम सिंह बोरा ,डॉक्टर असलम खान, डॉक्टर संध्या कोहली, महेश कोरंगा ,जितेंद्र अधिकारी, एच बी प्रेमा देऊपा , नरेंद्र कुमार, गोविंद सिंह कार्की राजू उपरेती, मुन्नी मेहता, उमा कोहली ,शालिनी ,रंजना धानिक , रेखा देवी, उमा महरा, विधायक प्रतिनिधि विमल रावल , , व्यापार संघ अध्यक्ष हरीश धानिक, कृष्णा बोहरा, हरीश बहादुर, श्यामाचरण उप्रेती, सुरेंद्र रावल , रेनूचौधरी ,भावनाबिष्ट , उमा मेहरा ,भगवान चंद , दीपक मेहरा ,बबलू महरा रमेश बोरा , प्रदीप कोठारी, उमेश पाठक भगवान सिंह नेगी , पंकज कोठारी , सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी सहित अन्य विभागों के कर्मचारी व अधिकारी उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119