भिकियासैंण अस्पताल की लचर व्यवस्था मरीजों पर पड़ रही भारी

खबर शेयर करें

-गर्भवती महिला को अस्पताल से बैरंग लौटाया-

एस आर चंद्रा

भिकियासैंण (अल्मोड़ा)। पीपीपी मोड पर संचालित स्वास्थ्य केेंद्र भिकियासैंण में मरीजों को किसी तरह की राहत मिलती नजर नहींआ रही है। यही नहीं, गर्भवती महिला को भी अस्पताल से बैरंग लौटा दिया गया। शुक्र है किसी तरह रानीखेत पहुंचाई गई महिला ने निजी अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया।


गुरुवार प्रात: लगभग नौ बजे देघाट निवासी नीरज अपनी पत्नी किरन की डिलीवरी कराने के लिये स्वास्थ्य केंद्र भिकियासैंण लाया। वहां तैनात महिला चिकित्सक ने किरन की फाइल देखी और कहा कि आप ऐसे मरीज यहां क्यों लाते हैं। फाइल परिजनों को वापस देकर महिला चिकित्सक अस्पताल से चली गई। बाद में पता चला कि महिला चिकित्सक डा. आतिया जुबिन छुट्टी पर अपने घर चली गई हैं। महिला डाक्टर न होने पर परिजनों घबरा गये। परिजन किसी तरह गर्भवती किरन को लेकर रानीखेत पहुंचे। वहां दिन में करीब दो बजे एक निजी अस्पताल में किरन ने बच्चे को जन्म दिया। इस तरह के कई मामले यहां पहले भी हुए हैं। अस्पताल में दो महीने से अल्ट्रासाउंड नहीं हो रहे थे। इसकी खबर छपने के बाद ही अस्पताल में अल्ट्रासाउंड होने लगे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  देर सायं भवाली में अनियंत्रित स्कूटी सड़क में गिरी, -एक की मौत दूसरा गंभीर घायल


इसी अस्पताल में भिकियासैंण निवासी प्रभाष चंद्र अग्रवाल की पत्नी बीना को सांस संबंधी दिक्कत होने पर भर्ती कराया गया। बीना को ऑक्सीजन की सख्त जरूरत थी। अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन न होने और ऑक्सीजन प्लांट को चलाने वाले व्यक्ति का ठेका खत्म होने की बात कही। जब इसकी सूचना परिजनों ने सीएमओ डा. आरसी पन्त को देनी चाही तो उनका फोन नहीं उठा। डीएम अल्मोड़ा का भी फोन नहीं उठा। आखिरकार, परिजनों ने सीएम हेल्पलाइन 1905 में कॉल की। जहां का कंप्लेंट नंबर नं. 432815 है। इसके बाद विभागीय अधिकारी हरकत में आये। सीएमओ कार्यालय से डॉ. पुरोहित की कॉल आई। उन्हें समस्या बताई गई तो 10 मिनट बाद ही मरीज बीना को ऑक्सीजन उपलब्ध करा दी गई। सवाल यह है कि क्या सीएम हेल्पलाइन में फोन करने के बाद ही अधिकारी हरकत में आएंगे? ऐसी स्थिति में आम जनता का किस तरह इलाज होगा।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  किच्छा के लालपुर में फंदे से लटका मिला महिला का शव

इंसैट-
अस्पताल में लगा है आक्सीजन प्लांट
भिकियासैंण। भिकियासैंण अस्पताल में लगभग 70 लाख रुपये की लागत से ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया है। इसका उद्घाटन लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व तत्कालीन विधायक करन माहरा ने किया था। इसके बावजूद अस्पताल में ऑक्सीजन मिलने में हीला-हवाली पर सवाल उठ रहे हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119