दुग्ध संघ के पूर्व जीएम के खिलाफ चार्जशीट तैयार

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। नैनीताल-लालकुआं दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के तत्कालीन सामान्य प्रबंधक के खिलाफ कुमाऊं कमिश्नर की जांच रिपोर्ट के बाद शासन ने चार्जशीट लगभग तैयार कर ली है। सात दिन के भीतर चार्जशीट की कॉपी जारी कर दी जाएगी। वहीं इसी मामले से जुड़े पश्मीना-रजाई खरीद में धांधली के आरोप की जांच में भी डेयरी निदेशक ने शनिवार को मौजूदा जीएम को पत्र लिखकर जवाब मांगा है।

जनवरी 2024 में दुग्ध संघ के तत्कालीन सामान्य प्रबंधक निर्भय नारायण सिंह पर दुग्ध संघ में वित्तीय अनियमित्ताओं का आरोप लगा था। शासन में शिकायत के बाद इसकी जांच कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत को सौंपी गई थी। कमिश्नर की जांच में आरोप काफी हद तक सही पाए गए थे। इसके बाद छह मई को निर्भय नारायण सिंह को जीएम के पद से हटा दिया गया था। उत्तराखंड दुग्ध संघ फेडरेशन के प्रबंध निदेशक जयदीप अरोरा ने बताया कि इस मामले में शासन ने चार्जशीट तैयार कर ली है। जल्द ही इसकी कॉपी जारी कर दी जाएगी। इसके बाद डेयरी निदेशक या उप निदेशक स्तर के अधिकारियों को जांच के लिए नियुक्त किया जाएगा।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  डीएलएड छात्र की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, 200 मीटर खाई में मिला शव


पश्मीना रजाई मामले में भी जवाब तलब
राज्य के डेयरी निदेशक संजय कुमार ने 17 मई को नैनीताल-लालकुआं दुग्ध संघ के मौजूदा जीएम को शनिवार को पत्र भेजा है। पत्र में जयपुरी पश्मीना रजाई खरीद मामले में 15 दिन के अंदर शिकायती पत्र के आधार पर पक्ष, दस्तावेज और साक्ष्य प्रस्तुत करने के जीएम को निर्देश दिए हैं। ताकि प्रकरण में आगे की कार्रवाई शुरू की जा सके।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119