30 सितंबर को हल्द्वानी बाजार बंद -व्यापारियों की मांगों की अनदेखी करने का आरोप

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। अतिक्रमण में चिह्नित दुकानें तोड़ने से पहले विस्थापित नहीं करने और व्यापारियों की मांगों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए संयुक्त व्यापार संघर्ष समिति ने 30 सितंबर को हल्द्वानी बाजार बंद करने का ऐलान किया है। इसके साथ ही बंद को समर्थन देने वाले प्रमुख लोगों के साथ ही 38 संगठनों के नामों की सूची भी जारी की है। शनिवार को सिंधी चौराहे के पास रामपुर रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में व्यापारी संगठनों की पत्रकार वार्ता हुई। समिति के प्रमुख सदस्य हेमचंद्र बल्यूटिया ने आरोप लगाया कि जिला प्रशासन व्यापारियों का लगातार शोषण कर रहा है। पीड़ित व्यापारियों को दबाव में लेकर उनके प्रतिष्ठान तोड़ने की कोशिश की जा रही है।

इसलिए अब यह व्यापारियों के सम्मान का सवाल बन गया है। उन्होंने कहा कि व्यापारी समाज अतिक्रमण और सड़क चौड़ीकरण का विरोध नहीं कर रहा है। कहा कि बीते दिनों एचएन इंटर कॉलेज में जन संवाद शिविर में भी व्यापारी इस मसले पर डीएम से मिले थे। बल्यूटिया ने दावा किया कि तब 10 मीटर तक सड़क चौड़ी किए जाने पर सहमति बनी थी, लेकिन प्रशासन 12 मीटर के मानक पर ही अड़ा हुआ है। कहा कि व्यापारी समाज 9 मीटर तक सड़क चौड़ीकरण की मांग कर रहा है। कहा कि जिला प्रशासन के रवैए के कारण उनकी दुकानें तक नहीं बच रही हैं। दुकानें तोड़ने से पहले संबंधित व्यापारियों को विस्थापित करने की मांग है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इसके विरोध में अब हल्द्वानी बाजार बंद करने का फैसला लिया है। पत्रकार वार्ता में बलविंदर सिंह ने बताया कि उनकी मांगों को शहर के विभिन्न संगठनों ने भी अपना समर्थन दिया है।
ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन का समर्थन, लेकिन चलेंगे वाहन
संयुक्त व्यापारी संघर्ष समिति के 30 सितंबर को हल्द्वानी बाजार बंद रखने के फैसले को ट्रांसपोर्ट व्यापारी एसोसिएशन ने भी समर्थन दिया है। ट्रांसपोर्ट नगर व्यापारी एसोसिएशन के महामंत्री प्रदीप सबरवाल ने कहा कि दीपावली का त्योहार नजदीक है और हल्द्वानी से पूरे कुमाऊं को सामान की सप्लाई होती है। इसलिए मालवाहक वाहनों को नहीं रोका जा सकेगा, लेकिन एसोसिएशन का समर्थन पूरी तरह से रहेगा।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पेट्रोल पंप पर लूट का प्रयास करने पर एक गिरफ्तार, दूसरा फरार


बाजार बंद के विरोध में उतरा एक संगठन
देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल ने 30 सितंबर के हल्द्वानी बंद को राजनीति से प्रेरित बताया है। संगठन के अनुसार, बंद किसी समस्या का समाधान नहीं हो सकता है। शनिवार को देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल हल्द्वानी महानगर इकाई ने बैठक की। कहा कि 30 सितंबर को कांग्रेस की हल्द्वानी में जन आक्रोश रैली होनी है। इस दिन हल्द्वानी बंद से गलत संदेश जाएगा। समस्या के समाधान के लिए प्रशासन से बातचीत का रास्ता खुला रखना चाहिए। बैठक में महानगर अध्यक्ष अजय कृष्ण गोयल, महामंत्री नेत्र बल्लभ जोशी, युवा इकाई अध्यक्ष अमित बुधलाकोटी, सूरज सिंह सामंत, जगजीत सिंह चड्ढा, आफताब आलम, अशोक मोंगिया, जिला अध्यक्ष राकेश बेलवाल, कार्यवाहक अध्यक्ष हर्ष जलाल, बृज मोहन सिजवाली, अविनाश गुप्ता, हिमांशु मेर, उमेश बेलवाल, कार्तिक दास, घनश्याम वर्मा, योगेश कांडपाल आदि मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119