हल्द्वानी : गोपाल जी डेयरी में घी में मिलाया जा रहा डालडा, डीएम वंदना के निर्देश पर नमूने राज्य खाद्य विश्लेषणशाला रुद्रपुर भेजे

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। शहर में मिलावटी खाद्य सामग्री बेचने वालो के खिलाफ प्रशासन एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। डीएम वंदना सिंह के निर्देश पर प्रशासन और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने बरेली रोड, मंगल पड़ाव और पीलीकोठी क्षेत्र में विभिन्न प्रतिष्ठानों का औचक निरीक्षण किया। टीम ने हल्द्वानी के मंगल पड़ाव स्थित गोपाल जी डेयरी का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान डेयरी में डालडा की मिलावट के संदेह के आधार पर देसी घी और पनीर का सैंपल लेते हुए राज्य खाद्य विश्लेषण शाला रुद्रपुर भेजा। हालांकि मौके पर ही प्रतिष्ठान स्वामी ने स्वयं घी में डालडा की मिलावट की बात को स्वीकार कर ली। उन्होंने बताया कि वह पैकेट खरीद कर बेच रहा है। फिलहाल लिए गए नमूनों की रिपोर्ट आने के बाद खाद्य संरक्षा एवं मानक अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही की जाएगी।रविवार को सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने लोगों की शिकायत पर सेहत से खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान चलाया। मंगल पड़ाव स्थित गोपाल जी डेयरी का निरीक्षण के दौरान प्रतिष्ठान स्वामी ने स्वयं घी में डालडा की मिलावट की बात को स्वीकार कर ली। वही पीलीकोठी स्थित आंचल मिल्क पार्लर डेयरी का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मांगे जाने पर प्रतिष्ठान स्वामी लाइसेंस  पंजीकरण प्रस्तुत नहीं कर सका। जिस पर सिटी मजिस्ट्रेट ने आवश्यक कार्यवाही के लिए विभाग को निर्देशित किया। साथ ही टीम ने प्रतिष्ठान से गजक का नमूना संग्रहित कर प्रयोगशाला भेजा है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  अलकनंदा और मंदाकिनी संगम पर नहाते वक्त पैर फिसलने से नदी में बहा यात्री

बरेली रोड स्थित फलों के गोदाम की भी निरीक्षण किया गया तथा फलों को नियमानुसार पकाते पाया गया। सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि आगे भी फलों के अन्य गोदामों का भी निरीक्षण किया जायेगा तथा फलों के पकाने में कार्बाइड का प्रयोग होते पाये जाने पर कठोर कार्यवाही की जायेगी। निरीक्षण के दौरान अभिहित अधिकारी संजय कुमार सिंह, वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119