फर्जी डिग्री के आरोप में जागेश्वर डाकपाल के खिलाफ मुकदमा

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। फर्जी प्रमाणपत्र के आधार पर नौकरी हासिल करने के आरोप में जागेश्वर के पनुवानौला उप डाकघर में तैनात रहे डाकपाल के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। इससे पहले विभाग ने डाकपाल को एक नवंबर 2023 को बर्खास्त कर दिया था। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस के मुताबिक डाक निरीक्षक अल्मोड़ा पूर्वी उपखंड दीपक गोस्वामी ने मामले में तहरीर दी है। आरोप है कि मूल रूप से ग्राम गढ़ीमा थाना अछनेरा, जिला आगरा यूपी निवासी दानवीर सिंह पनुवानौला के उप डाकघर में 21 अगस्त 2022 को डाकपाल पद पर तैनात हुआ था। आरोपी की शैक्षणिक योग्यता हाईस्कूल है।

आरोपी का चयन हाईस्कूल की मेरिट के आधार पर जीडीएस ऑनलाइन नियोजन प्रक्रिया के तहत हुआ था। पहले चरण में आरोपी के हाईस्कूल प्रमाणपत्र की जांच अपर सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद क्षेत्रीय कार्यालय प्रयागराज से की गई थी, जो सही प्रमाणित होकर डाकघर अधीक्षक को प्राप्त हुई थी। 19 अप्रैल 2023 को पोस्टमास्टर जनरल प्रयागराज क्षेत्र की ओर से प्रमाणपत्रों की फिर से जांच करवाई गई। 17 अक्तूबर 2023 को मिली आख्या में आरोपी के प्रमाणपत्र फर्जी पाए गए। इसके बाद विभाग ने एक नवंबर 2023 को आरोपी को बर्खास्त कर दिया था। डाक निरीक्षक की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी डाकपाल के खिलाफ 420, 467, 468, 471 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बच्चे के नामकरण की खुशियां मना रहा था परिवार, तभी झोपड़ी में लगी आग, परिवार बेघर



जांच में पुनवानौला उपडाकघर के डाकपाल की प्रमाणपत्र फर्जी पाए गए हैं। विभाग ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को बर्खास्त कर दिया है। विभाग की ओर से दन्या थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।  – आरके बिनवाल डाक अधीक्षक अल्मोड़ा मंडल

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119