जनप्रतिनिधियों पर विकास कार्यों के प्रति उदासीन रुख अपनाने का आरोप -सामाजिक कार्यकर्ता नन्द किशोर पढालनी ने प्रधानमंत्री मोदी को भेजा पत्र

खबर शेयर करें

मोटाहल्दू (नैनीताल)। सामाजिक कार्यकर्ता नन्द किशोर पढालनी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों पर विकास कार्यों के प्रति उदासीन रुख अपनाने का आरोप लगाया है। पत्र में उन्होंने कहा है कि जनपद नैनीताल के अन्तर्गत हल्द्वानी विकास खण्ड में अनेक विकास कार्य वर्षों से गति नहीं पकड़ पा रहे हैं। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि (सांसद/विधायक) भी विकास कार्यों के प्रति उदासीन रुख अपनाये हुए हैं। उनमें कोई विशेष सक्रियता नहीं है। कहा है कि क्षेत्र की वर्षों से लम्बित समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं जिसमें बहुद्देश्यीय जमरानी बांध परियोजना विगत 1975 से लंबित पड़ी है, अभी तक यह काम गति नहीं पकड़ पाया है।

अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम गौलापार, हल्द्वानी जो कि विगत 10-12 साल पूर्व बन चुका है, किन्तु इसमें अभी तक कोई भी राष्ट्रीय खेल नहीं आयोजित किये गये और न ही इसमें कोई खेल गतिविधियां होती हैं, जिस कारण यहां की खेल प्रतिभाएं उपेक्षित महसूस कर रही हैं। हल्द्वानी जो कि कुमाऊं का मुख्य द्वार कहा जाता है, अभी तक यहां पर बस अड्डा नहीं बन पाया है, जबकि यहां पर गौलापार, हल्द्वानी में अंतर्राष्ट्रीय बस अड्डे के लिए भूमि का चयन भी हो चुका था, पेड़ों का कटान भी इसमें हो चुका है। लाखों का सरकारी बजट इसमें खपाने के बावजूद बाद में इसे निरस्त कर दिया गया, उसके बाद आज तक इसका काम आगे नहीं बढ़ पाया। हल्द्वानी शहर के बाहरी क्षेत्रों में 10-12 साल पूर्व प्रस्तावित रिंग रोड अभी भी धरातल नहीं उतर पायी है जो कि शहर में बढ़ते ट्रैफिक के लिए अति आवश्यक है। तीनपानी, हल्द्वानी से सुशीला तिवारी हॉस्पिटल तक नहर कवरिंग कर रोड चौड़ीकरण का मुद्दा भी काफी समय से लंबित पड़ा है। इसके अलावा बरेली रोड तीनपानी से नवीन मण्डी हल्द्वानी तक सड़क चौड़ीकरण का काम सड़क किनारे पेड़ कटान के बावजूद अभी तक गति नहीं पकड़ पाया है, जिस कारण वाहनों के आवागमन में आये दिन जाम की स्थिति बनी रहती है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बागेश्वर...14 साल की किशोर ने घर में लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी

इन्द्रानगर, हल्द्वानी गन्दे नाले के पानी की कोई समुचित व्यवस्था नहीं है। बरसात में यह समस्या विकट हो जाती है, जिस कारण सड़कें गन्दे पानी से लबालब भर जाती हैं। इसके अतिरिक्त यहां पर कई परेशानियों से आम जनता जूझ रही है, जैसे पेयजल, विद्युत, सिंचाई आदि समस्याएं हैं। पत्र में क्षेत्र के दर्जनों ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ब्लाक प्रमुख के अलावा सैकड़ों लोगों के हस्ताक्षर कराए गए हैं। उन्होंने उक्त समस्याओं का समाधान कराने की मांग की है।  

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119