उत्तराखंड के कॉलेजों में एआई-रोबोटिक की होगी पढ़ाई, इंजीनियरिंग संस्थानों में कोर्स करने की तैयारी

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड के तकनीकी संस्थानों की संयुक्त प्रशासकीय परिषद की बैठक शुक्रवार को तकनीकी शिक्षा मंत्री सुबोध उनियाल की अध्यक्षता में विधानसभा में आयोजित की गई। बैठक में उन्होंने कहा कि आगामी शैक्षिक सत्र से इंजीनियरिंग संस्थानों में एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस), रोबोटिक इंजीनियरिंग, डाटा साइंस, गेमिंग एनिमेंशन में डिग्री कोर्स उपलब्ध कराने पर भी मुहर लगा दी है।


प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री ने नन्ही परी सीमान्त इंजीनियरिंग कॉलेज पिथौरागढ़ के शिक्षक डॉ. एके गौतम के खिलाफ हाईकोर्ट में अभियोग चलाने की अनुमति प्रदान कर दी है। साथ ही घुड़दौड़ी इंजीनियरिंग कॉलेज के डॉ. सरीश चन्द्रवंशी के खिलाफ भी आरोप पत्र दाखिल करने की मंजूरी प्रदान की है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  गणाई गंगोली पिथौरागढ़ निवासी आईटीबीपी जवान का हल्दूचौड़ के जंगल में लटका मिला शव


बैठक में नन्ही परी सीमान्त इंजीनियरिंग कॉलेज पिथौरागढ़ के शिक्षक डॉ एके गौतम के खिलाफ अभियोग चलाने को हरी झंडी दी गई, डॉ. गौतम इससे पहले घुड़दौड़ी इंजीनियरिंग कॉलेज पौड़ी में एचओडी थे, कॉलेज की असिस्टेंट प्रोफेसर मनीषा भट्ट के आत्महत्या के मामले के बाद विभाग ने उन्हें पिथौरागढ़ अटैच कर दिया था।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दोस्त के घर से वापस लौट रही नाबालिग से दुष्कर्म, रिपोर्ट दर्ज


मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि डॉ. एके गौतम के खिलाफ उच्च न्यायालय में अभियोग चलाए जाने के पर्याप्त साक्ष्य हैं। इसी के साथ परिषद ने घुड़दौड़ी इंजीनियरिंग कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. सरीश चन्द्रवंशी के खिलाफ भी उच्च न्यायालय में आरोप पत्र प्रस्तुत करने के लिए एसएसपी पौड़ी को विभागीय अनुमति प्रदान कर दी है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119