बहनोई बनकर जालसाज ने युवती से ठगे 20 हजार

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

हल्द्वानी। जालसाज ने एक युवती से उसके बहनोई की आवाज बनाकर बात की। उसके बाद 20 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए। अतिरिक्त रकम मांगने पर युवती को शक हुआ तो उसने बहन से फोन पर बातचीत की। इसके बाद युवती ने तुरंत साइबर सेल पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई।


यूपी के मुरादाबाद की रहने वाली यूभी चौधरी ने बताया कि गुरुवार की दोपहर उनके पास एक अनजान नंबर से कॉल पहुंची थी। बात करने वाले ने खुद को उसका बहनोई बताया। जालसाज ने तकनीक की मदद से आवाज बदलकर बात की थी। इससे युवती को शक भी नहीं हुआ। जालसाज ने आपातकालीन स्थिति बताते हुए युवती से 40 हजार रुपये की मांग की। साथ ही शाम तक वापस लौटाने का वादा भी किया। युवती ने 20 हजार रुपये तुरंत ट्रांसफर कर दिए। दूसरी बार 20 हजार रुपये ट्रांसफर करने पर भुगतान अपने आप रद्द हो गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दो नाबालिग छात्राएं लापता, वनभूलपुरा थाने के सामने प्रदर्शन

इसके बाद युवती ने अपनी बहन से बातचीत की तो पता चला कि वह जालसाजी का शिकार हुई है। उसने तुरंत बैंक से खाता बंद कराया और साइबर सेल पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। साइबर सेल प्रभारी सीओ नितिन लोहनी ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। समय रहते शिकायत मिली है, उम्मीद है रकम को होल्ड कराकर पीड़ित को वापस दिलाई जा सके।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119