अब जमीन खरीदते वक्त आपराधिक रिकार्ड भी बताना होगा, निर्धारित प्रारूप पर घोषणा पत्र भराने के निर्देश

खबर शेयर करें

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने गुरुवार को सीएम आवास में आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में अफसरों को बाहरी लोगों के राज्य के भीतर जमीन खरीदते समय आपराधिक रिकार्ड का विवरण लेने और उनसे निर्धारित प्रारूप पर घोषणा पत्र भी भराने के निर्देश दिए हैं।

न्यू कैंट रोड स्थित आवास में सुबह हुई बैठक में सीएम धामी ने कानून-व्यवस्था का सख्ती से पालन कराने और राज्य में रह रहे बाहरी लोगों की सघनता से सत्यापन कराने की हिदायत भी दी। कहा कि जो बाहरी व्यक्ति राज्य में जमीन खरीदने के लिए आ रहे हैं, वे किस उद्देश्य से जमीन खरीद रहे हैं? ऐसे व्यक्तियों को आपराधिक विवरण के साथ ही भूमि क्रय करने का भी उद्देश्य भी बताना होगा। उन्होंने कहा कि जमीन खरीदने से पहले इसकी भी सघनता से जांच करवाई जाए कि जमीन खरीदने वाले व्यक्तियों पर कहीं कोई आपराधिक मामला तो नहीं चल रहा है। यदि किसी व्यक्ति पर आपराधिक मामला पाया जाता है, तो प्रारूप पर उसका स्पष्ट उल्लेख हो।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बिना आरसी, बिना नंबर प्लेट और बिना हेलमेट से बाइक दौड़ा रहे नाबालिग को सीपीयू ने पकड़ा, 13 हजार का चालान

उन्होंने आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को चिन्हित करने के लिए जल्द अभियान शुरू करने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि कानून व्यवस्था को हाथ में लेने वाले किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  खेतीखान मार्ग में कोलीढेक पुल के पास बाइक और स्कूटी की भिडंत में चार घायल


बैठक में मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, डीजीपी अभिनव कुमार, सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, दिलीप जावलकर, शैलेश बगोली, विनय शंकर पांडेय, एडीजी एपी अंशुमान, विशेष सचिव डॉ. पराग मधुकर धकाते, एमडीडीए उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी, अपर सचिव जेसी कांडपाल भी मौजूद रहे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ग्राफिक एरा भीमताल एवं अतंराष्ट्रीय कौशल विकास निगम के मध्य हुआ एमओयू


बिजली समस्या पर नियमित करें बैठकें
मुख्यमंत्री धामी ने मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को वनाग्नि, पेयजल और बिजली की समस्याओं को दूर करने के लिए नियमित समीक्षा बैठकें करने के निर्देश दिए। कहा कि भविष्य में इस तरह की समस्याएं न हों, इसके लिए जो भी प्रभावी उपाय किए जाने हैं, उन्हें जल्द किया जाए। उन्होंने आपदा प्रबंधन और आगामी कांवड़ मेला के मद्देनजर सभी तैयारियां शुरू करने के भी निर्देश दिए।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119