ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी हल्द्वानी कैंपस में दूसरी वर्ष स्वयं सहायता समूह मेला आयोजित

खबर शेयर करें

मोटाहल्दू ( नैनीताल )

ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी बेरीपड़ाव के हल्द्वानी कैम्पस में एक दिवसीय”स्वयं सहायता समूह मेला” का द्वितीय वर्ष में मेला आयोजित किया गया। इस मेले का उद्देश्य महिला सशक्तिकरण, प्रवास के मुद्दे, स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से संवृत्तिक विकास के समग्र लक्ष्य को साकार करने के लिए इन समूहों के संयुक्त प्रयासों को सकारात्मक दिशा प्रदान करना था। 

बेरीपड़ाव स्थित ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी बेरी ब्लॉक के हल्द्वानी कैंपस में एक दिवसीय स्वयं सहायता समूह मेले के दूसरे वर्ष में एक दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधान संगठन की ब्लाक अध्यक्ष रुक्मणी नेगी ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से हर्ष कफर,  प्रसिद्ध स्थानीय पहाड़ी कवि और कहानीकार, नमिता टम्टा बाबा एग्रोटेक की सह संस्थापक, मीनाक्षी खाती ऐपण गर्ल, प्रमोद गोल्डी उपस्थित थे। वही कार्यक्रम मे ऐपण गर्ल मीनाक्षी खाती ने वर्कशॉप का आयोजन किया। कार्यक्रम सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक चला। कार्यक्रम में 45 महिला स्वयं सहायता समूह के स्टाल लगाए गए थे। साथ ही साथ इस समारोह में मनोरंजन और उत्साह वर्धन के लिए स्थानीय कला प्रदर्शन, कविता, नुक्कड नाटक, पहाड़ी नृत्य, पंजाबी नृत्य भी कैम्पस के छात्रों ने प्रस्तुत किए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  परिवार को बंधक बनाकर कारोबारी के घर से लाखों की लूट, जांच शुरू

कार्यक्रम के अंत में लकी ड्रॉ कूपन के विजेता घोषित किए गए। जहां प्रथम विजेता अजय बोरा को इलेक्ट्रिक स्कूटी, द्वितीय विजेता रेशू शर्मा को इलेक्ट्रिक साइकिल, और तीसरे स्थान पर रहे पवन भट्ट को वन प्लस नोर्ड मोबाइल दिया गया। इस दौरान डायरेक्टर डा मनीष बिष्ट, प्रोफेसर पुरुषोत्तम पंतोला, प्रोफेसर उत्कृष्ट मिश्रा के अलावा यूनिवर्सिटी का तमाम प्रोफेसर एवं शिक्षक उपस्थित थे ।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119