बनभूलपुरा हिंसा मामले में अब पुलिस ने 71 और आरोपियों पर यूएपीए लगाई

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। बनभूलपुरा हिंसा मामले में पुलिस ने पहले ही इस घटना के मुख्य आरोपी कहे जाने वाले अब्दुल मलिक समेत 36 आरोपियों पर पहले ही यूएपीए लगाई थी, लेकिन अब पुलिस ने 71 और आरोपियों पर यूएपीए लगा दी है। बताया जा रहा कि ये 71 लोग मुखानी थाने और नगर निगम की ओर से दर्ज कराए गए मुकदमे के आरोपी हैं। हिंसा मामले में अब तक कुल 107 लोगों के खिलाफ यूएपीए के तहत कार्रवाई की जा चुकी है।

इसके साथ ही न्यायालय ने 98 आरोपियों की न्यायिक हिरासत को 28 दिन और आगे बढ़ा दी है।बता दें कि बनभूलपुरा में बीती 8 फरवरी को तब हिंसा भड़की थी, जब पुलिस के संरक्षण में प्रशासन और नगर निगम की टीम मलिक का बगीचा में अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची थी। हिंसा मामले में बनभूलपुरा थाना, मुखानी थाना और नगर निगम की ओर से तीन मुकदमा दर्ज कराए गए थे। बीते शुक्रवार को सेशन कोर्ट हल्द्वानी में उन 98 आरोपियों की पेशी हुई, जो हिंसा से शुरुआती हफ्ते में गिरफ्तार किए गए थे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर तीन पुलिस कर्मी निलंबित

पुलिस ने आगजनी और लूटपाट सहित नगर निगम की ओर से दर्ज मुकदमे के आरोपियों पर भी यूएपीए एक्ट लगाने और न्यायिक हिरासत बढ़ाने की अपील की। रविवार को पुलिस ने मुखानी और नगर निगम थाने की ओर दर्ज मुकदमों में 71 आरोपियों के खिलाफ यूएपीए के तहत कार्रवाई शुरू कर दी। हिंसा मामले में अब तक कुल 107 लोगों के खिलाफ यूएपीए के तहत कार्रवाई की जा चुकी। इधर एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि मामले में गंभीरता से जांच की जा रही है। यूएपीए एक्ट कुछ अन्य आरोपियों पर लगाया गया है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119