ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी भीमताल परिसर में विद्यार्थियों ने ली मतदान की शपथ

खबर शेयर करें

भीमताल। 10 अप्रैल 2024 को, लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं में सक्रिय भागीदारी के लिए नागरिकों को सशक्त बनाने की चल रही पहल के एक भाग के रूप में ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी भीमताल परिसर में मतदाता जागरूकता के लिए एक शपथ समारोह आयोजित किया गया था। इस आयोजन का उद्देश्य सूचित चुनावी निर्णयों के माध्यम से अपने राष्ट्र के भविष्य को आकार देने के प्रति नागरिकों के बीच कर्तव्य की भावना को बढ़ावा देते हुए मतदान के अधिकार और नागरिक जिम्मेदारी के महत्व को रेखांकित करना था।


शपथ समारोह का प्राथमिक उद्देश्य नागरिकों में अपने मतदान अधिकारों का प्रयोग करने के प्रति प्रतिबद्धता और जिम्मेदारी की भावना पैदा करना था। प्रतिभागियों ने शपथ लेकर निष्पक्षता, समानता और चुनावी प्रक्रिया में भागीदारी के लोकतांत्रिक सिद्धांतों को बनाए रखने का संकल्प लिया। इसके अलावा, इस कार्यक्रम का उद्देश्य मतदान के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना और पात्र व्यक्तियों के बीच मतदाता पंजीकरण को प्रोत्साहित करना था।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सड़क हादसे के शिकार लोगों को ग्रामीणों ने दी अंतिम विदाई, एक साथ जली पांच चिताएं


शपथ ग्रहण समारोह के बाद, प्रतिभागियों को अपने मतदान अधिकारों का जिम्मेदारी से प्रयोग करने और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करने की प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए एक प्रतिज्ञा पर हस्ताक्षर करने के लिए आमंत्रित किया गया था। यह प्रतिज्ञा लोकतांत्रिक आदर्शों की खोज में एकता और एकजुटता के प्रतीकात्मक संकेत के रूप में कार्य करती है।
कार्यक्रम का संचालन एनएसएस स्वयंसेवी निकिता पडलिया, अंकिता धामी, अनुभव जोशी, मोहित चंद्र सुतेरी, बबीता पंत, नेहा, मेघा ऐठानी और वैभव जोशी ने किया।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119