बड़ी खबर…हाथियों के झुंड ने हाथी खाल में धान की फसल को किया चौपट

खबर शेयर करें

हल्दूचौड़ ( नैनीताल )। तराई पूर्वी गौला रेंज केंद्रीय वन प्रभात हल्द्वानी रेंज के ग्राम पंचायत हाथी खाल में हाथियों के झुंड ने जंगल से सटे हुए क्षेत्र में घुसकर पहले वन विभाग द्वारा बनाई गई खाई को पाटकर व किसानों द्वारा खेतों के किनारे लगाई गई  तार बाड़ को को धराशाई किया, उसके बाद किसानों के खेत में जमकर उत्पात मचाया है।मीनू के शोर मचाने पर हाथी गांव की ओर दौड़ने लगे तो ग्रामीणों ने शोर करना बंद कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना गुरुवार की मध्य रात्री के आसपास की है जब एक दर्जन हाथियों का झुंड ग्रामीण किसानों  के खेत में घुस आए धान की फसल को भारी नुकसान पहुंचाया है, किसानों के मुताबित ए ई एकड़ में खडी धान की फसल को हाथियों के झुंड ने रौंद दिया है। 

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  गणाई गंगोली में कार दुर्घटनाग्रस्त, चालक की मौत

हाथियों द्वारा किसान वेद प्रकाश शर्मा, राम प्रकाश शर्मा, चानन सिंह, गगन शर्मा, शिशु शर्मा, हरीश चन्द्र भटट, महेश चन्द्र जोशी, शेखर पाण्डे, श्याम दत्त भट्ट, भुवन जोशी की धान की फसल को पूरी तरह चौपट कर दिया है, हाथियों द्वारा लगभग 50 बीघा से अधिक जमीन में उगाई गई फसल को नुकसान पहुंचाया गया है। इस दौरान वन क्षेत्राधिकारी चंदन सिंह अधिकारी, पूर्व ग्राम हरीश चंद्र भट्ट समेत दर्जनों किसान मौजूद रहे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बेटे के ससुरालियों पर मारपीट का आरोप

हूटर वाली गाड़ी से गश्त कराई जाए –

हल्दूचौड़( नैनीताल)। गुरुवार की मध्य रात में हाथियों ने किसानों की फसल को काफी नुकसान पहुंचाया है। जिसकी सूचना वन विभाग को दे दी गई थी किसानों की फसल को बुरी तरह हाथियों के झुंड ने नष्ट कर दिया है उन्होंने वन विभाग से मांग की है कि रात्रि में हूटर वाली गाड़ी से गश्त कराई जाए और जल्द से जल्द किसानों को उचित मुआवजा दिया जाए। हरीश चन्द्र भट्ट, पूर्व ग्राम प्रधान हाथीखाल

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बीडीसी बैठक में छाए बिजली पानी सड़क पेयजल के मुद्दे

हल्दूचौड़( नैनीताल)। हाथियों की रोकथाम के लिए खाई को चौड़ीकरण कराया जा रहा है, इस क्षेत्र में रोजाना रात्रि गश्त लगाई गई है जिससे हाथियो की मॉनिटरिंग की जा सकेगी, हाथियों द्वारा किए गए नुकसान का मुआयना किया जा रहा है मुआवजे की कार्रवाई की जा रही है, यहां खाली क्षेत्र होने के वजह से हाथियों का मूवमेंट अधिक हो रहा है इस क्षेत्र के लिए भी फेंसिंग को मजबूत किया जाएगा। वन क्षेत्राधिकारी चंदन सिंह अधिकारी

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119