82 लाख की स्मैक के साथ दो नशा तस्कर गिरफ्तार,-बरेली, बिजनौर व सहारनपुर से आ रहा है नशे का सामान

खबर शेयर करें

देहरादून। जनपद पुलिस ने दो थाना क्षेत्रों में दो नशा तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब 82 लाख रूपये की स्मैक बरामद की है। गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि वह बरेली, बिजनौर व सहारनपुर से यह स्मैक लेकर आये हैं। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि इन दिनों जनपद के समस्त थाना क्षेत्रों में नशा तस्करों के विरूद्व प्रभावी कार्यवाही किये जाने हेतु सघन चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है।बताया गया कि इसी क्रम में गत रात्रि थाना सेलाकुई पुलिस द्वारा चैकिंग के दौरान राजा रोड, मजार के पास, सेलाकुई से एक युवक वाजिद पुत्र अख्तर निवासी ग्राम खुजनावर, थाना फतेहपुर, जिला सहारनपुर, उत्तर प्रदेश को 172 ग्राम अवैध स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  मूसलाधार बारिश से घर की छत गिरी, बाल-बाल बचा परिवार

पूछताछ में वाजिद द्वारा बताया गया कि वह जनपद सहारनपुर का निवासी हैं तथा बरेली निवासी अपने रिश्तेदार इंतजार से उक्त स्मैक को कम दामों पर खरीदकर इंडस्ट्रियल एरिया तथा शैक्षिक संस्थानों के आसपास स्थानीय लोगो व छात्रो को स्मैक बेचकर मुनाफा कमाता है। पूछताछ के आधार पर प्रकाश में आये इंतजार की गिरफ्तारी हेतु प्रयास किये जा रहे है। इससे पूर्व भी 5 जुलाई 2024 को सेलाकुई पुलिस द्वारा सहारनपुर के 1 नशा तस्कर को 7976 नशीले कैप्सूलों के साथ गिरफ्तार किया गया था। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 51 लाख 60 हजार रुपए है। वहीं बीती रात एएनटीएफ देहरादून तथा कोतवाली नगर की सयुंक्त टीम द्वारा लक्ष्मण चैक क्षेत्र में चैकिंग के दौरान मालवीय रोड से संदिग्धता के आधार पर एक व्यक्ति को चैकिंग के लिये रोकने का प्रयास किया गया, तो उक्त व्यक्ति पुलिस टीम को देखकर भागने लगा, जिसे पुलिस द्वारा मौके पर दबोचकर उक्त व्यक्ति की तलाशी ली गई तो उसके पास से 101.94 ग्राम अवैध स्मैक, इलैक्ट्रानिक तराजू तथा नकदी बरामद हुई।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सेंचुरी मिल में कार्यरत श्रमिक की ड्यूटी के दौरान करंट लगने से मौत

पूछताछ में उसने अपना नाम मकसूद पुत्र दिलदार अहमद, निवासी ईनामपुरा, थाना मण्डावर, जिला बिजनौर, उत्तरप्रदेश, हाल निवासी निकट शर्मा स्कूल, गांधीग्राम कोतवाली नगर बताया। पूछताछ में उसके द्वारा बताया गया कि वह पूर्व में राजमिस्त्री का कार्य करता था, इस दौरान उसकी पहचान राशिद पुत्र अनवर, निवासी आजाद कालोनी से हुई जो स्मैक सप्लाई का कार्य करता था।आरोपी द्वारा जल्दी पैसा कमाने के लालच में राशिद के साथ मिलकर स्मैक सप्लाई का काम करने लगा, उक्त स्मैक को स्थानीय नशेड़ियों तथा शिक्षण संस्थानों के छात्रो को बेचकर मुनाफा कमाता था। आज भी आरोपी उक्त स्मैक को राशिद से खरीदकर लाया था, जिसे पुलिस द्वारा चैकिंग के द्वारा आरोपी से बरामद किया गया। पूछताछ के आधार पर प्रकाश में आए राशिद पुत्र अनवर, निवासी आजाद कालोनी की गिरफ्तारी हेतु प्रयास किये जा रहे हैं। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119